सांगला घाटी के अनछुए पर्यटनीय स्थलों को देंगे पहचान

366

रिकांगपिओ, 4 जून। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले की सांगला घाटी की खूबसूरत वादियों व अनछुए पर्यटक स्थलों पर पंजाब इंफोटैक के अध्यक्ष व पंजाब के पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता हरप्रीत संधू एक कॉफी टेबल बुक व लघु वृत्त चित्र तैयार कर रहे हैं जिसमें सांगला घाटी के ऐसे सुंदर व खूबसूरत अनछुए पर्यटक स्थलों को शामिल करेंगे, जो अभी तक यहां आने वाले पर्यटकों से अनछुए हैं। इससे इन पर्यटक स्थलों को राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी।
हरप्रीत संधू सांगला घाटी पर एक लघु वृत्त चित्र भी तैयार कर रहे हैं। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने हरप्रीत संधू द्वारा पंजाब के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर तैयार की गई ‘साडा सोहणा पंजाब’ कॉफी टेबल बुक के विमोचन के अवसर पर दी। उन्होंने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस को समर्पित हरप्रीत संधू द्वारा तैयार की गई पेंटिंग का भी अनावरण किया।
उपायुक्त ने कहा कि हरप्रीत संधू द्वारा साडा सोहणा पंजाब की तर्ज पर ही सांगला घाटी के प्राकृतिक आलौकिक सौंदर्य को प्रस्तुत करती एक कॉफी टेबल बुक तैयार की जा रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि कॉफी टेबल बुक से सांगला घाटी के अनछुए पर्यटक स्थलों की जानकारी देश तथा विदेश के भ्रमण प्रेमियों तक पहुंचने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि किन्नौर जिले को कुदरत ने आपार आलौकिक सौंदर्य से नवाजा है तथा यहां हर वर्ष लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं। कॉफी टेबल बुक व लघु वृत्त चित्र से जिले में पर्यटन गतिविधियों को और बढ़ावा मिलेगा।
हरप्रीत संधू ने बताया कि उन्होंने पंजाब के अनछुए पर्यटक स्थलों पर एक लघु वृत्त चित्र व कॉफी टेबल बुक तैयार की है जिसमें पंजाब के ऐसे पर्यटक स्थलों को दर्शाया गया है जो अभी तक पर्यटकों की नजर से दूर थे। उन्होंने बताया कि वे इन दिनों सांगला घाटी के प्राकृतिक सौंदर्य से लबालब ऐसे अनछुए पर्यटक स्थलों पर एक वृत्त चित्र व कॉफी टेबल बुक तैयार कर रहे हैं। उन्होंने आशा जताई कि उनके इस प्रयास से जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
इस अवसर पर वन मंडलाधिकारी रजनोल्ड रॉयस्टन, उपमंडलाधिकारी एवं जिला पर्यटन अधिकारी शशांक गुप्ता और सहायक आयुक्त बिमला वर्मा भी उपस्थित थीं।

गुरु तेग बहादुर का 400वां राज्य स्तरीय प्रकाश उत्सव 19 व 20 को

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here