साड़ा में बनेंगे ओपन जिम

407

रिकांपिओ, 3 जुलाई। उपायुक्त एवं विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण रिकांगपिओ जिला किन्नौर के अध्यक्ष आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि साड़ा क्षेत्र के तहत आने वाले विभिन्न स्थानों पर ओपन जिम बनाए जाएंगे, ताकि क्षेत्रवासियों को कसरत संबंधी सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।
उपायुक्त ने साड़ा क्षेत्र में सफाई व्यव्स्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने सफाई व्यव्स्था का कार्य देख रही कंपनी प्रबंधन को निर्देश दिए कि घरों से नियमित रूप से कूड़ा उठाना सुनिश्चित बनाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन ऐसे लोगो पर कड़ी नजर रखेगा जो खुले में कूड़ा फेंकते हैं व ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाया जाएगा। उपायुक्त ने यह जानकारी साड़ा की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
आबिद हुसैन सादिक ने विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण रिकांगपिओ को लोगों व यहां आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए अतिरिक्त शौचालय बनाने तथा पुराने शौचालय की मरमन्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शौचालय के रख-रखाव का जिम्मा ऑउट सोर्स किया जाएगा। उन्होंने कहा कि साड़ा क्षेत्र के तहत आने वाली पंचायतों में स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी जिसके लिए 10 लाख रुपये की राशि जारी कर दी गई है। उन्होंने बच्चों के मनोरंजन के लिए विभिन्न स्थानों पर चिल्ड्रन पार्क के निर्माण की सम्भावनाएं तलाशने के निर्देश दिए।
उपमंडलाधिकारी एवं साड़ा के सदस्य सचिव डॉ. मेजर अवनींद्र कुमार ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया। उन्होंने साड़ा द्वारा साड़ा क्षेत्र के विकास व सौंदर्यीकरण के लिए उठाए गए पगों की जानकारी दी।

कोरोनाः 10 तक इन केंद्रों में लगेगी टीके की दूसरी डोज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here