चार पंचायतों में मतदान 30 को

341
photo source: social media

शिमला, 1 जनवरी। राज्य निर्वाचन आयोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कुल्लू जिले के विकास खंड आनी की ग्राम पंचायत जाबन व नम्होग तथा विकास खंड नग्गर की ग्राम पंचायत कर्जां एवं सोयल में सामान्य निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार इन पंचायतों में 30 जनवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान करवाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार 11, 12 व 15 जनवरी को नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे, जिनकी जांच पड़ताल 17 जनवरी को संबंधित रिटर्निंग/सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुबह 10 बजे से करेंगे। इच्छुक प्रत्याशी 19 जनवरी को सुबह 10 से शाम 3 बजे तक अपना नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की वापिसी के तुरंत पश्चात चुनाव चिन्ह आबंटित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मतदान के तुरंत पश्चात संबंधित ग्राम पंचायतों के मुख्यालय में मतगणना की जाएगी।
इस अधिसूचना के साथ ही विकास खंड आनी की ग्राम पंचायत जाबन व नम्होग तथा विकास खंड नग्गर की ग्राम पंचायत कर्जां एवं सोयल में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है।
उन्होंने कहा कि यदि इन पंचायतों के किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज न हुआ हो तो वह 6 जनवरी तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत)-एवं-उपायुक्त को प्रपत्र-2 पर दोहरी प्रति में मात्र 2 रुपये का शुल्क अदा कर प्रस्तुत कर सकता है।

वृद्धावस्था पेंशन योजना के दायरे में आएंगे 26375 नए लाभार्थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here