मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए अभियान 10 तक

466
photo source: social media

केलांग, 31 अगस्त। सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम केलांग प्रिया नागटा ने सूचित किया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को शुद्ध, त्रुटिरहित एवं अद्यतन करने के उद्देश्य से मतदाता सूचियों में विद्यमान प्रविष्टियों का सत्यापन व पात्र मतदाताओं की सूची बनाने के लिए 1 से 10 सितंबर तक अभियान चलाया जा रहा है।
इस दौरान लाहौल-स्पीति विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथ लेवल अधिकारी अपने मतदान केंद्र, क्षेत्र के अंतर्गत घर-घर जाकर जांच व सत्यापन का कार्य करेंगे।
उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान मतदाता सूचियों में प्रविष्टिओं का सत्यापन, शुद्धिकरण, 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके पात्र नागरिकों के छूट गए नामों को निर्वाचन नामावली में सम्मिलित करना तथा 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले संभावित मतदाताओं की सूची बनाने के अलावा दोहरे पंजीकरण, मृत, स्थायी रूप से स्थानांतरित मतदाताओं का विवरण प्राप्त किया जाएगा।
एसडीएम ने समस्त जनता से आग्रह किया है कि इस अभियान का पूरा लाभ उठाएं। परिवार सहित अपने नामों का सम्बंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि करवा लें।
गूगल सर्च के द्वारा हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग टाइप करके अपनी पहचान पत्र संख्या डालकर ऑनलाइन भी अपने नाम की पुष्टि की जा सकती है।

मुख्यमंत्री ने किशन चंद के इलाज के लिए एक लाख रुपये स्वीकृत किए

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here