पंचायत चुनावः सहायक रिटर्निग अधिकारियों ने किया पूर्वाभ्यास

448

केलांग 10, सितंबर। हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले की 32 पंचायतों व जिला परिषद के चुनावों को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के उद्देश्य से सहायक रिटर्निग अधिकारियों लिए आज लाहौल के केलांग में चुनाव पूर्वाभ्यास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन सहायक निर्वाचन अधिकारी व उपमंडलाधिकारी केलांग प्रिया नागटा की अध्यक्षता में किया गया।
उन्होंने बताया कि लाहौल की 32 पंचायतों, पंचायत समिति के 15 और जिला परिषद के 10 वार्डों के लिए 13 से 15 सितंबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। इनकी छंटनी 16 को होगी और नाम वापसी 18 सितंबर तक शाम 3 बजे तक होगी।
नागटा ने बताया कि पहले चरण का चुनाव 29 सितंबर, दूसरे चरण का चुनाव 1 अक्टूबर को संपन्न होगा।
पंचायतों के लिए मतगणना व परिणाम चुनाव के दिन ही शाम को घोषित किए जाएंगे तथा पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनाव परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित होंगे। उन्होंने कहा कि इससे संबंधित पहला पूर्वाभ्यास शिविर आज संपन्न हो गया है।
इससे पूर्व डॉ रणजीत वैद्य ने चुनावों में कोविड प्रोटोकॉल व सामाजिक दूरी के लिए की जाने वाली व्यवस्था पर भी जानकारी दी। कार्यक्रम में सहायक आयुक्त रोहित शर्मा, तहसीलदार नरेंद्र, बीडीओ डॉ विवेक गुलेरिया, जिला पंचायत अधिकारी और नायब तहसीलदार राम चंद नेगी भी उपस्थित थे।

शिमला में 24 घंटे जलापूर्ति का सपना होगा सच

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here