पंचायत चुनावः दो चरणों में होगा मतदान, जानें नामांकन की तारीख

343

केलांग, 2 सितंबर। राज्य चुनाव आयोग द्वारा पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर जारी अधिसूचना के बाद उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) लाहौल-स्पीति नीरज कुमार ने भी जिले में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के संचालन के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।
जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक नामांकन पत्र 13, 14 और 15 सितंबर को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्राधिकृत अधिकारियों के समक्ष दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 16 सितंबर को की जाएगी। जबकि 18 सितंबर को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे के बीच नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 18 सितंबर को नामांकन पत्र वापस लेने की समय अवधि समाप्त होने के बाद चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों की सूची चुनाव चिन्ह के साथ जारी कर दी जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिले में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में संपन्न होगा। पहला चरण 29 सितंबर जबकि दूसरा चरण 1 अक्टूबर को निश्चित किया गया है।
पंचायत प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्य के निर्वाचन के लिए मतों की गिनती मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद शुरू की जाएगी। जबकि जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतों की गिनती 4 अक्टूबर को संबंधित विकासखंड मुख्यालयों पर होगी। आधिकारिक तौर पर 6 अक्टूबर को चुनाव की प्रक्रिया पूर्ण रूप से संपन्न होगी।

पंचायत चुनावः लाहौल-स्पीति में आदर्श आचार संहिता लागू, डीसी ने जारी किए आदेश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here