सीएम पहुंचे कुल्लू बस हादसा स्थल पर, पीडि़तों से मिले

344

कुल्लू, 4 जुलाई। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कुल्लू जिले की सैंज घाटी के शैंसर के पास हुए बस हादसे के घटनास्थल का दौरा किया और घटना की विस्तृत जानकारी ली। इससे पहले मुख्यमंत्री ने हादसे की सूचना मिलते ही गहरा दुःख प्रकट किया। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हुई और कई अन्य यात्री घायल हुए हैं।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पी.एम.एन.आर.एफ.) से प्रत्येक मृतक के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।
हादसा स्थल पहुंचे मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना के पीडि़तों से भेंट कर संवेदना व्यक्त की और प्रशासन को उन्हें हरसंभव मदद प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना के पीडि़तों के लिए प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश सरकार ने भी आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर विधायक सुरेंद्र शौरी और वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से व्यक्तिगत रूप से राहत और बचाव कार्यों की निगरानी करने को कहा। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं और अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (एडीएम) कुल्लू पूरी घटना की जांच करेंगे।
जय राम ठाकुर ने कहा कि निजी बस संख्या एच.पी. 30ए-0646 हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। जबकि प्रत्येक घायल व्यक्ति को फौरी राहत के रूप में 15,000 रुपये प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घायलों का निःशुल्क उपचार किया जाएगा।

कुल्लूः अनियंत्रित बस खाई में गिरी, छात्रों समेत 16 की मौत, देखें सूची

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here