विश्व हृदय दिवस पर स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन

479

मंडी, 29 सितंबर। विश्व हृदय दिवस के अवसर पर आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन किया गया, जिसे अतिरिक्त उपायुक्त जतीन लाल ने पड्डल मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दौड़ पडल मैदान से भ्यूली पूल, पुरानी मंडी, सेरी मंच से होकर फिर पड्डल मैदान में संपन्न हुई।
स्वास्थ्य दौड में अनिश ने पहला, रुस्तम ने दूसरा और आकाश ठाकुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लडकियों में पहले स्थान पर मंजूला और दूसरे स्थान पर कोमल रही। स्वास्थ्य दौड़ में परमानंद चौधरी जो कि 70 वर्ष की आयु के हैं, ने भी भाग लिया, जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जतीन लाल ने बताया कि स्वास्थ्य दौड विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य पर स्वास्थ्य विभाग का एक सराहनीय कदम है और इसमें सहयोग करने वाली संस्थाएं ममता, जागृति व रेयांस फाउंडेशन भी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने समय का पालन करना चाहिए। दिनचर्या का शड्यूल तय कर दौड़, सैर व व्यायाम को इसमें शामिल करना चाहिए।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि इस दिवस को बनाने का यही उद्देश्य है कि सामूहिक दौड लगाने से हमारे शरीर में उर्जा व उत्साह की भावना जागृत होती है। इसके साथ-साथ हमें हर रोज सुबह की सैर योग, व्यायाम अपने जीवन में नियमित करना चाहिए और खान-पान, व्यक्तिगत स्वच्छता पर भी ध्यान देना जरूरी है। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए।

 

पौने 13 लाख लोग चुनेंगे सांसद, मंडी लोकसभा उपचुनाव की तैयारियां पूरी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here