मुख्यमंत्री से नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने भेंट की

359

शिमला, 16 मई। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से आज यहां नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने भेंट की। इस अवसर पर धर्मशाला में जून माह में प्रस्तावित सभी राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के अधिवेशन के आयोजन के बारे में चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दो दिवसीय अधिवेशन में भाग लेने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विशेष तौर पर हिमाचल आने का आग्रह किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री के इस प्रस्तावित दौरे तथा राष्ट्र स्तरीय अधिवेशन के सफल आयोजन के बारे में अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर भी नीति आयोग के अधिकारियों से विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल ने पर्यटन विस्तार, स्वच्छ ऊर्जा, रोपवे कनेक्टिविटी, विद्युत वाहन और सतत् विकास की दिशा में कई अभिनव पहल की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोपवे परियोजना के माध्यम से हिमाचल पर्यटन तथा कनेक्टिविटी के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए बेहतर संपर्क स्थापित करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि विद्युत वाहन नीति तैयार कर प्रदेश इलेक्ट्रिक व क्लीन मोबिलिटी को बढ़ावा दे रहा है। मुख्यमंत्री ने सस्टेनेबल टूरिज्म, हवाई संपर्क को और बेहतर करने तथा प्रदेश के सतत् विकास में नीति आयोग से सकारात्मक सहयोग का आग्रह किया।
इस अवसर पर मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, प्रधान सचिव देवेश कुमार सहित नीति आयोग के अधिकारी योगेश सूरी और संयुक्ता समद्दर भी उपस्थित थीं।

हिमाचल की विविध सांस्कृतिक समृद्धता का प्रतीक हैं मेले व उत्सव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here