शिमला नगर निगम बदहाल अनाडेल संपर्क मार्ग की ले सुध

233

शिमला, 27 दिसंबर। उद्घोष संस्था ने शिमला नगर निगम पर वार्ड के विकास में गंभीर न होने के आरोप लगाए हैं। राजधानी शिमला में नगर निगम प्रणाली ध्वस्त होती नजर आ रही है। स्मार्ट सिटी परियोजना में उलझी निगम व्यवस्था न तो वार्ड में विकास के प्रति गंभीर है और न ही आम लोगों से जुड़े विकास कार्य हो पा रहे हैं। नगर निगम के पूर्व पार्षदों को भी लोगों की समस्याओं से अब कुछ लेना देना नहीं रह गया है।
अनाडेल वार्ड के अंतर्गत् कोमली बैंक में भी कई तरह की समस्याएं हैं। यहां संपर्क सड़क की दुर्दशा को लेकर लोग सबसे अधिक परेशान हैं। विधानसभा से वाया कोमली बैंक और पुलिस लाइन अनाडेल संपर्क सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है और गड्ढों से भर गई है। यहां पर छोटे वाहन बड़ी मुश्किल से निकल पा रहे हैं। सड़क की मरम्मत लंबे अरसे से नहीं की गई है। यहां के लिए बुजुर्गों को एचआरटीसी टैक्सी सेवा चलाई गई थी, लेकिन न तो यहां सड़क ही चलने लायक है और न ही पुलिस संपर्क सड़क के दोनों ओर अवैध रूप से खड़े वाहनों को ही हटा पा रही है। इससे टैक्सी सेवा भी प्रभावित हो रही है और एंबुलेंस भी कोमली बैंक नहीं पहुंच पा रही है। मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए दिक्कत आ रही है।
सामाजिक सेवा में सम्मानित संस्था उद्घोष के चेयरमैन और संरक्षक हेमराज चौहान ने उपायुक्त शिमला और उपायुक्त नगर निगम से कोमली बैंक के संपर्क सड़क को तुरंत मरम्मत करने की अपील की है और सड़क के दोनों ओर खड़े अवैध वाहनों को हटाने के आदेश जारी करने के लिए भी अपील की है। यहां कई बार हादसे हो चुके हैं जब मरीज को एंबुलेंस के लिए कैथु तक पीठ पर ले जाना पड़ा है। चौहान ने कहा कि इसके लिए तुरंत एक्शन हो और सड़क की मरम्मत भी सुनिश्चित की जाए।

सिलाई-कटाई प्रशिक्षण शिविर शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here