आम आदमी पार्टी ने शिमला में बढ़ाई सक्रियता

427

शिमला, 29 अप्रैल। शिमला में नगर निगम चुनाव और विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की सक्रियता बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता निगम के 41 वार्डों में जाकर पार्टी की नीतियों और योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने आज शिमला विधानसभा क्षेत्र व नगर निगम शिमला के समरहिल क्षेत्र का दौरा किया जहां लोगों को आम आदमी पार्टी की नीतियों और योजनाओं के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
गौरव शर्मा ने कहा कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी जनता की पहली पसंद बन चुकी है। पार्टी अब लोगों के लिए पहला विकल्प बन चुकी है। ऐसे में लोगों का रुझान अब आम आदमी पार्टी की ओर बढ़ता जा रहा है। क्योंकि दिल्ली में जिस तरह से अरविंद केजरीवाल मॉडल से दिल्ली की स्थिति बेहतर हुई है। केजरीवाल मॉडल से देश की राजधानी दिल्ली आज स्कूल, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं में नंबर वन पर है और इसके अलावा बिजली में 200 यूनिट और पानी में 20,000 लीटर पानी मुफ्त में दिया जा रहा है। जिससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को काफी राहत मिल रही है। इसके अलावा लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में हर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं जिसके तहत सवा दो करोड़ लोगों को मुफ्त में स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भी दिल्ली मॉडल की तरह हिमाचल मॉडल लागू किया जाएगा। जिसके तहत यहां के प्राकृतिक संसाधनों का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर लोगों को राहत प्रदान की जाएगी।
शर्मा ने कहा कि नगर निगम शिमला के चुनाव से पहले शिमला शहर में हजारों की संख्या में लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ गए हैं। इसका फायदा आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी को मिलेगा । उन्होंने कहा कि जिस तरह से लोगों का प्रेम और स्नेह है आम आदमी पार्टी को मिल रहा है उससे साफ पता चलता है कि लोगों में कांग्रेस और भाजपा के प्रति कितना रोष है और आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता और उसका बढ़ता जनाधार उसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो शिमला की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे और शिमला को एक मॉडल शहर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा ताकि पूरे विश्व में इस ऐतिहासिक शहर को विश्व के मानचित्र पर उभारा जा सके। इस मौके पर उनके साथ शिमला विधानसभा के उपाध्यक्ष विजय मट्टू, रवि दत्त, निंदू और प्रेम भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here