मकर संक्रांति पर लाखों साधकों ने करोड़ों बार किया सूर्य-नमस्कार

402

शिमला, 14 जनवरी। आजादी के अमृत महोत्सव पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित 75 करोड़ सूर्यनमस्कार आसन उत्सव की श्रृंखला में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर योगर्षि स्वामी रामदेव के साथ समूचे विश्व से 50 लाख से अधिक लोगों ने डीडी न्यूज चैनल, आस्था टीवी, इंडिया टीवी, फेसबुक समेत अन्य सोशलमीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़कर विभिन्न स्थानों पर 5 करोड़ से अधिक बार सूर्य नमस्कार आसन का अभ्यास आनलाइन-ऑफलाइन किया।
इस अवसर पर पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आधुनिक युग के धन्वन्तरि आचार्य बालकृष्ण हरिद्वार से, वैद्य राजेश कोटेजा आयुष सचिव दिल्ली, केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनेवाल आयुष मंत्रालय भारत सरकार, हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डॉ जयदीप आर्य उपस्थित रहे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंशानुरूप आयुष मंत्रालय भारत सरकार, पतंजलि योग पीठ, राष्ट्रीय योगासन खेल संघ (NYSF), गीता परिवार हर्टफुलनेस संस्था, एसव्यासा विश्वविद्यालय, हरियाणा योग आयोग द्वारा संयुक्त रूप से आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर, वीर शहीदो के सम्मान में वैश्विक स्तर पर चलाए जा रहे 3 जनवरी से 20 फरवरी तक, 75 करोड़ सूर्यनमस्कार प्रकल्प में वेबसाइट www.75suryanamaskar.com के माध्यम से पंजीकरण कर देश के सभी राज्यो से लाखों लोगों, संस्थानों द्वारा प्रतिदिन करोड़ों सूर्य नमस्कार आसन कर राष्ट्रवन्दना की जा रही है।
मां भारती की यशोगाथा का परचम चहुंओर प्रचारित प्रसारित करने के उद्देश्य से संचालित राष्ट्रगौरव राष्ट्रवन्दना के इस दिव्य अनुष्ठान में एलएन कैरियर इंस्टीट्यूट, नवयोगा, डीएवी कालेज मैनेजिंग कमेटी, भारत स्काउट गाइड संस्था के सहयोग से देश के कोने कोने से हजारो शैक्षणिक-गैरशैक्षणिक संस्थान प्रतिभाग कर रहे हैं।
हिमाचल प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स एसोशिएन के राज्य महासचिव डा. विवेक सूद ने कहा कि भारतीय ज्ञान विज्ञान की प्राचीनतम विरासत योग को वैश्विक स्तर पर प्रचारित प्रसारित करने के लिए अपनी प्रतिभागिता, अपने संस्थान की प्रतिभागिता सुनिश्चित करने के लिए वेबसाइट www.75suryanamaskar.com पर पंजीकरण अवश्य करें और मुहिम में अपनी सहभागिता निभाएं।

शिमला में हेलीपोर्ट का लोकार्पण

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here