’किन्नौर की बेटियों ने जीते मेडल’

975

रिकांगपिओ, 31 जुलाई। जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में किन्नौर जिले की लड़कियों ने अपने बॉक्सिंग पंच से कमाल कर दिखाया और रजत व कांस्य पदक झटके। यह प्रतियोगिता 26 से 31 जुलाई तक हरियाणा के सोनीपत में आयोजित की गयी, जिसमें कशिश (48 किलोग्राम वर्ग) ने रजत पदक व सपना थापा (54 किलोग्राम वर्ग) ने कांस्य पदक जीता।
उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने कशिश व सपना थापा को रजत व कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि किन्नौर जिले की लड़कियों ने सोनीपत में आयोजित जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में किन्नौर जिले सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि गत दिनों चौथी यूथ पुरुष एवं महिला वर्ग की राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता भी हरियाणा के सोनीपत में 19 से 23 जुलाई तक आयोजित की गयी थी। जिसमें जिले की स्नेहा कुमारी (66 किलोग्राम वर्ग) ने स्वर्ण पदक व ऋतु ने 52 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया था। इन लड़कियों ने अपने बॉक्सिंग पंच से ऐसा कमाल दिखाया कि ज्यादातर मैच 5-0 से ही जीते।
इन चार लड़कियों का चयन आगामी एशियन चैम्पियनशिप के लिए हो गया है जिस से किन्नौर जिला में खुशी का माहौल है।
ये चारों बॉक्सर जिला प्रशासन, खेल विभाग व जे०एस०डब्लू० के सहयोग से चलाये जा रहे शिखर केन्द्र सांगला में प्रशिक्षण ले रही हैं। जे०एस०डब्लू० की कडछम वांगतू परियोजना के प्रमुख कौशिक मौलिक एवं सी०एस०आर० प्रमुख दीपक डेविड ने विजेता लड़कियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।

मुझे अहसास ही नहीं हुआ कि मैं हार गई थी… सोशल मीडिया से पता चला.. मेरी कॉम ने फैसले पर जताई नराजागी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here