छात्रों को बताया वोट का महत्व

715

सोलन, 27 अक्टूबर। सोलन जिले के 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 30 अक्टूबर को होने वाले उप चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से क्षेत्र के गांव-गांव में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) आयोजित किए जा रहे हैं। यह जानकारी स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी शिव कुमार ने दी।
शिव कुमार ने कहा कि स्वीप के तहत आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़लाघाट तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नवगांव में छात्र-छात्राओं को वोट के महत्व से अवगत करवाया गया। छात्रों का बताया गया कि वे अपने अभिभावकों तथा पड़ोस में अन्य लोगांे को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत् लोगों से आग्रह किया गया कि सभी मतदान अवश्य करें ताकि विकास में जन-जन की सहभागिता सुनिश्चित हो सके।
स्वीप टीम के सदस्यों द्वारा 50-अर्की निर्वाचन क्षेत्र के गांव कन्सावाला, सेरा, फुगाना, समाणा, पारनू तथा बुघार में जागरूकता वाहन के माध्यम से लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर स्वीप टीम के पुनीत ठाकुर, अध्यापकगण तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दी कानूनों की जानकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here