कंवर ने क्यारियां-हरोट बस सेवा को दिखाई हरी झंडी, 9 किमी किया सफर

625

ऊना, 11 जुलाई। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज क्यारियां से हरोट बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने अपनी धर्मपत्नी मीना कंवर व अन्य सवारियों के साथ क्यारियां से हरोट तक 9 किमी बस यात्रा की।
इस मौके पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विस क्षेत्र की तीन पंचायतों अंबेहड़ा, सिंहाणा तथा पलाहटा में बस सुविधा नहीं थी। आज पलाहटा पंचायत के क्यारियां को हरोट से बस सेवा के माध्यम से जोड़ दिया गया है, जिससे थानाकलां, प्लाहटा व अंबेहड़ा ग्राम पंचायत के निवासियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि ककराणा से हरोट तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-2 के तहत यहां पर नई सड़क भी बनकर तैयार हो गई है, जो क्षेत्र के विकास में मददगार साबित होगी तथा इससे स्थानीय निवासियों को भी बड़ी सुविधा मिलेगा। उन्होंने कहा कि ककराणा से हरोट तक 9 करोड़ रुपये की लागत से सड़क तैयार की गई है। उन्होंने इस सुविधा के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर व परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर का आभार जताया।
कंवर ने कहा कि कोठी में 70 लाख रुपये की लागत से चैक डैम बनाया जा रहा है, जिससे किसानों को सिंचाई की सुविधा प्रदान की जाएगी। किसानों के खेत तक पानी पहुंचेगा तथा शिवा प्रोजेक्ट के तहत भी किसान अपने खेतों में फलदार पौधे लगा कर आर्थिक रुप से सुदृढ़ हो सकते हैं। बागवानी विभाग के माध्यम से शिवा प्रोजेक्ट के तहत पौधारोपण के साथ-साथ किसानों को बाड़बंदी के साथ-साथ हर प्रकार की सुविधा मिलेगी, ताकि किसान सुविधा संपन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ग्राम पंचायत स्वरोजगार में पूरे प्रदेश के सामने एक मॉडल बनेगी।
उन्होंने कहा कि बाबा गरीबनाथ मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। यहां पर्यटकों के लिए पंचवटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है, जिसके लिए पहले से 10 लाख रुपये स्वीकृत हैं। उन्होंने इस पंचवटी पार्क के लिए अतिरिक्त 20 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह पार्क 30 लाख रुपये की लागत से तैयार होगा। इसके बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर हरोट में नवनिर्मित मंदिर में मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने मंदिर से होते हुए स्कूल तक सड़क निर्माण का प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मीना कंवर, जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, प्रधान दीपांकर सिंह कंवर, उप प्रधान शक्ति चंद, जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल, वतन सिंह, कर्म चंद, जोगिंद सिंह, केहर सिंह, मथरा राम, शंकर दास, संजीव ठाकुर, बीडीओ यशपाल सिंह परमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

स्वरोजगार में मॉडल बनेगी पलाहटा पंचायत: वीरेंद्र कंवर

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here