ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर के युवाओं की सेना भर्ती रैली सुजानपुर टीहरा में 29 अगस्त से

355
file photo source: social media

ऊना, 2 जुलाई। ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती 29 अगस्त से 8 सितंबर तक सुजानपुर टीरा, जिला हमीरपुर में आयोजित होगी। यह जानकारी सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि सेना भर्ती में भाग लेने के इच्छुक अभ्यार्थी भारतीय थल सेना की वेबसाईट http://www.joinindianarmy.nic.in पर 30 जुलाई तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि अग्निपथ योजना के तहत सभी आर्मस के लिए अग्निवीर (सामान्य डयूटी), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी), अग्निवीर टेªडस मैन 10वीं पास व अग्निवीर टेªडस मैन 8वीं पास के लिए सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
संजीव कुमार ने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती के लिए अभ्यार्थी की आयु 1 अक्टूबर 2022 को साढे 17 वर्ष से 23 वर्ष तक होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों को अग्निवीर सेना भर्ती रैली के लिए एडमिट कार्ड 11 से 21 अगस्त तक पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती रैली के दौरान अभ्यार्थी को अपने सभी आवश्यक दस्तावेज़ लेकर आना अनिवार्य होगा।
इसके अलावा स्टेट ओपन स्कूल से उत्तीर्ण हुए अभ्यार्थियों के पास स्कूल के प्रधानाचार्य और बीईओ/डीईओ से प्रति हस्थाक्षरित स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र या स्थानांतरण प्रमाण पत्र होना चाहिए। उन्होंने बताया कि ऑनलाईन आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी के पास मैट्रिक प्रमाण पत्र, ईमेल आईडी, मोबाईल नंबर, फोटोग्राफ, साईन व बोनाफाईड जैसे दस्तावेज होना अनिवार्य रहेगा।

पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को निःशुल्क बस यात्रा सुविधा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here