सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए मंडी में बनेंगे 3 केंद्र

389
file photo source: social media

मंडी, 18 अप्रैल। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) नई दिल्ली 5 जून को सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। लिखित परीक्षा के लिए मंडी में भी तीन परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने आज परीक्षा के सफल आयोजन के लिए उपायुक्त कार्यालय सभागार में एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर संघ लोक सेवा आयोग के उप सचिव आर.के. वशिष्ठ, अंडर सचिव उज्ज्वल कुमार और दीप पंत विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में यूपीएससी अधिकारियों ने मंडी में परीक्षा के आयोजन को लेकर जरूरी मार्गदर्शन किया और इसमें अधिकारियों-कर्मचारियों के दायित्वों की जानकारी दी।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा के आयोजन के लिए आईटीआई मंडी में एक केंद्र जबकि राजकीय वल्लभ स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंडी में दो परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए 50 प्रतिशत अधिकारी/कर्मचारी शिक्षा विभाग और 50 प्रतिशत अधिकारी/कर्मचारी अन्य विभागों से नियुक्त किए जाएंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त ने संबंधित विभागों से परीक्षा केंद्रों में विद्युत, पेयजल तथा बैठने की उचित व्यवस्था समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी पुलिस कर्मचारियों की सेवाएं ली जाएंगी।
जतिन लाल ने मंडी में सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के आयोजन के लिए केंद्र स्थापित करने के लिए संघ लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मंडी में परीक्षा केंद्र के होने से मंडी जिले के साथ-साथ अन्य साथ लगते जिलों के उम्मीदवारों को बहुत सहूलियत होगी और उन्हें परीक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।
संघ लोक सेवा आयोग के उप सचिव आर.के. वशिष्ठ ने बताया कि 5 जून को परीक्षा का आयोजन कोविड नियमों का पालन करते हुए दो सत्रों में किया जाएगा। पहला सत्र सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक तथा दूसरा सत्र 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा आरंभ होने से एक घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र में आना होगा।
बैठक में संघ लोक सेवा आयोग के अंडर सचिव उज्ज्वल कुमार तथा दीप पंत ने भी परीक्षा के आयोजन के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर राजस्व, पुलिस, शिक्षा, स्वास्थ्य और डाक विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

अनुसूचित जाति आयोग की बैठक 23 को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here