उद्धव ठाकरे ने दिया इस्तीफा, कहा- पद छोड़ने का दुख नहीं, जनता का आशीर्वाद चाहिए

361
photo source: twitter/ani

मुंबई, 29 जून। सुप्रीम कोर्ट के राज्यपाल के कल फ्लोर टेस्ट पर रोक नहीं लगाने के फैसले के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद अब कल फ्लोर टेस्ट की जरूरत नहीं होगी। ठाकरे ने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। ठाकरे ने इस्तीफा देने से पहले राज्य की जनता का संबोधित भी किया। इस बीच, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि ये अग्नि परीक्षा की घड़ी है। ये दिन भी निकल जाएंगे।
शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।, मुझे पद छोड़ने का कोई दुख नहीं है। मुझे जनता का आशीर्वाद चाहिए और कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि आज मंत्रिमंडल की बैठक हुई, मुझे इसका संतोष है कि बालासाहेब ठाकरे ने जिन शहरों का जो नाम रखा था, औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव आज हमने उनको वे नाम आधिकारिक तौर पर दिए हैं।े
उन्होंने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मेरा साथ दिया। आज शिवसेना से सिर्फ मैं, अनिल परब, सुभाष देसाई और आदित्य ये चार ही लोग उस प्रस्ताव के पास होने के समय मौजूद रहे।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज कैबिनेट समाप्त होने के बाद अशोक चव्हाण ने मुझे कहा कि हम आपके साथ हैं अगर इसलिए दिक्कत हो रही है तो हम महा विकास आघाडी के बाहर जाते हैं और आप को बाहर से समर्थन देते हैं, लेकिन मैंने कहा नहीं ऐसा नहीं होता।
ठाकरे ने कहा कि मैं आया भी अनपेक्षित रूप से था और जा भी अनपेक्षित रूप से रहा हूं। मतलब हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं मैं यहीं रहूंगा और शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा, अपने सभी लोगों को एकत्र करूंगा।

सीएम ने बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here