अवैध शेड बन रहा जर्जर इमारत की मरम्मत में बाधा, हो सकता है बड़ा हादसा

289

श्रीगंगानगर, 9 मार्च। राजस्थान के श्रीगंगानगर के भीड़ भरे बाजार में अवैध शेड एक जर्जर तीन मंजिला इमारत की मरम्मत में बाधा बन रहा है। इसके चलते किसी भी समय यहां बड़ा हादसा हो सकता है।
श्रीगंगानगर के जवाहरनगर के 3/55 हाउसिंग बोर्ड के निवासी और इमारत के मालिक कार्मिक भारत सरकार से सेवानिवृत्त पवन कुमार सिंगल के अनुसार इमारत की हालत बेहद खराब है। तीन मंजिला इमारत वार्ड सं 35 में स्थित है। ये श्रीगंगानगर का भीड़भाड़ वाला प्रमुख बाजार है। 2-ए स्वामी दयानंद मार्ग के पास पीसी ज्वलैर्स शोरुम के पास स्थित इस अष्ट दशक पूर्व निर्मित तीन मंजिला इमारत के आसपास फुटपाथ पर बैठने वाले दुकानदारों ने अवैध शेड लगा रखे हैं। इमारत की दीवार से सटे छह फीट लंबे अवैध शेड से इसकी मरम्मत में दिक्कत आ रही है। इस अवैध शेड की वजह से कोई मचान आदि नहीं लग पा रही है।
पवन कुमार सिंगल के अनुसार मरम्मत नहीं हो पाने की वजह से यहां कभी भी जानलेवा हादसा हो सकता है। सिंगल के अनुसार इसकी शिकायत समय-समय पर उचित मंचों पर की गई, परंतु वहां से भी कोई समाधान नहीं निकला। उन्होंने कहा कि आयुक्त नगर परिषद श्रीगंगानगर इसे एक सामान्य अतिक्रमण मानकर पल्ला झाड़ रहे हैं। किसी भी जानलेवा हादसे के बचाव के लिए राजस्थान संपर्क पोर्टल पर परिवाद सात वर्ष से लंबित हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन जल्द ही इस उचित कार्रवाई करें, ताकि किसी अप्रिय हादसे से बचा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here