पूर्वोत्तर रेलवे के मानचित्र से मिटा मैकेनिकल इंटरलॉकिग

887

बरेली, 30 जून। महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे वी.के. त्रिपाठी की प्रेरणा एवं प्रमुख मुख्य सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर ए.के. मिश्रा के तकनीकी दिशानिर्देशन में पूर्वोत्तर रेलवे के अंतिम बचे मैकेनिकल इंटरलॉकिंग के इज्जतनगर मंडल के रामनगर स्टेशन को अत्याधुनिक इलेक्ट्रिॉनिक इंटरलॉकिग से बदलाव कर मैकेनिकल इंटरलॉकिग को पूर्वोत्तर रेलवे के मानचित्र से मिटा दिया गया है। इसके साथ इस स्टेशन को 25 के.वी.ए. के रेल विद्युतीकरण के अनुकूल उपकरणों से लैस किया गया है, जिससे निकट भविष्य में प्रस्तावित मुरादाबाद-रामनगर रेल खंड के विद्युतीकरण को सुगमता से किया जा सके।
इसमें सिग्नल विभाग के लीवर आपरेटेड कॉटों को मोटर काटों में बदलाव के साथ स्टेशन पर ट्रैक सर्किट का प्रावधान करते हुए संरक्षा व्यवस्था का उन्नयन किया गया है। साथ ही यात्री सुविधाओं में आधुनिकीकरण करते हुए स्टेशन पर हाई स्पीड वाई-फाई की सुविधा प्रदान की गई है।
इज्जतनगर मंडल के वरिष्ठ मंडल सिग्नल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशीष सिंह ने बताया कि इज्जतनगर मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत के कुशल नेतृत्व एवं प्रयासों से तय समय सीमा में पूरा कर लिया गया है।
ज्ञातव्य हो कि रामनगर स्टेशन के उन्नयनीकरण का कार्य को रेल विद्युतीकरण के कार्य के तहत वर्ष 2020-21 में स्वीकृत किया गया था, जिसे रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार वर्ष 2021-22 की प्रथम तिमाही में समाप्त किया जाना था। उक्त कार्य को संपादित कराने में वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर आशीष सिंह, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (प्रथम) विकास कुमार सिंह, सहायक मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर धनंजय सिंह सहित अधिकारी एवं पर्यवेक्षक भी उपस्थित रहे।

किसानों की आय दोगुना करेगी प्राकृतिक खेती: मुख्यमंत्री

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here