बाबा की भव्य शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु

242

नोएडा, 18 फरवरी। बाबा बालक नाथ मंदिर सेक्टर 71 के 14वें स्थापना दिवस पर आज भव्य शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा में सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए।

संस्था के चीफ आर के शर्मा ने बताया कि शोभायात्रा आज सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक बड़ी धूमधाम से निकाली गई। यात्रा में सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए। शोभायात्रा मंदिर से शुरू होकर पेट्रोल पंप, ग्लोबल स्कूल, वाटर टैंक, शिव शक्ति अपार्टमेंट, श्री साईं अपार्टमेंट और मेट्रो अपार्टमेंट से होती हुई वापस मंदिर पहुंची। रास्ते में जगह जगह यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का आवभगत किया गया। भव्य शोभायात्रा के साथ-साथ मंदिर में शिवरात्रि का पर्व भी बड़ी धूमधाम से मनाया गया। मंदिर में सुबह 5 बजे से ही भक्तों की अपार भीड़ रही। बाबा के हजारों भक्तों ने शिवलिंग पर जल अर्पित किया।

शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय आयोजन के कल अंतिम दिन सुबह 9 से 11 बजे तक बाबा जी का हवन व पूजन किया जाएगा और झंडा चढ़ाया जाएगा। इसके बाद 11 से दोपहर 2 बजे तक हिमाचल के प्रसिद्ध गायक पम्मी ठाकुर के द्वारा बाबा जी के भजनों का गुणगान होगा। इसके बाद विशाल भंडारे (हिमाचली धाम) का आयोजन होगा। इस मौके पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के प्रतिभाशाली हिमाचली बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here