72 लाख की गर्लफ्रेंड!

345
  • उत्तराखंड क्रिकेट में यह कैसा खेल हो रहा है?
  • नाबालिग से अश्लील बातें करने के मामले में नरेंद्र शाह निलंबित

नाबालिग क्रिकेट खिलाड़ी से अश्लील बातें कर उसे धमकाने का आडियो वायरल होने के बाद सीएयू ने कोच नरेंद्र शाह को निलंबित कर दिया है। यह बात प्रेस कांफ्रेंस में सीएयू के प्रवक्ता विजय मल्ल ने की। नरेंद्र शाह के खिलाफ पोस्को के तहत पुलिस कार्रवाई होनी चाहिए और उसे सख्त सजा मिलनी चाहिए। इस बीच चर्चा है कि सीएयू के सदस्य ने अपनी गर्लफ्रेंड को देहरादून में 72 लाख का फ्लैट गिफ्ट किया है। यह सदस्य सीएयू को बीसीआईआई की मान्यता मिलने से पहले 8-10 हजार रुपये महीने की नौकरी करता था। यानी महज तीन-चार साल में ही वह इस लायक हो गया कि अपनी गर्लफ्रेंड को 72 लाख का फ्लैट गिफ्ट कर सकें। बताया जा रहा है कि यह गर्लफ्रेंड भी उत्तराखंड क्रिकेट से ही जुड़ी हुई है।
बीसीसीआई ने उत्तराखंड में सीएयू को मान्यता दी और इसके बाद सीएयू ने पिछले तीन साल के दौरान क्रिकेट पर लगभग 50 करोड़ खर्च किये हैं। कहां, क्या कोई पिच बनाई? नहीं, कोई स्टेडियम बनाया? नहीं। क्या पिथौरागढ़ या चमोली में क्रिकेट प्रतियोगिता कराई? शायद नहीं? चम्पावत, बागेश्वर और उत्तरकाशी के बच्चों के चयन के लिए कुछ किया? शायद नहीं?
इससे भी बड़ी बात यह है कि सीएयू में तीन वरिष्ठ आईएएस भी सदस्य हैं। तीनों आंख बंद किये बैठे हैं। मेरा उनसे अनुरोध है कि आंखें तो खोल दीजिए जनाब।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

उत्तराखंड क्रिकेट में अब सेक्स स्कैंडल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here