सरकार आखिर डा. सिन्हा पर इतनी मेहरबान क्यों?

375
  • तीन महीने बाद भी हल्द्वानी मेडिकल कालेज में नहीं दी ज्वाइनिंग
  • अब मेडिकल यूनिवर्सिटीज का रजिस्ट्रार बनाने की तैयारी

चिकित्सा शिक्षा विभाग पता नहीं डा. अनंत नारायण सिन्हा पर इतना मेहरबान क्यों हो रहा है। डा. सिन्हा को मार्च में ही उनके मूल विभाग यानी हल्द्वानी मेडिकल कालेज के लिए शासनादेश जारी हो चुके थे, लेकिन डा. सिन्हा ने आज तक वहां ज्वाइनिंग नहीं दी। जबकि उनको सेलरी हल्द्वानी मेडिकल कालेज से ही मिल रही है। जानकारी के मुताबिक डा. सिन्हा इन दिनों प्रशासनिक अधिकारियों और मेडिकल यूनिवर्सिटीज के कुलपति हेमचंद पांडेय से अप्रोच भिड़ाने में लगे हुए हैं।
जानकारी के अनुसार डा. सिन्हा की योग्यता और कर्तव्य के निर्वहन में सवाल उठने के बावजूद कुलपति हेमचंद्र पांडे ने शासन से उनको रजिस्ट्रार बनाने की अनुशंसा कर दी है। क्या पहाड़ के कुलपति हेमचंद्र पांडे को पहाड़ का एक भी काबिल डाक्टर या व्यक्ति रजिस्ट्रार पद के लिए नहीं मिला? आखिर डा. सिन्हा पर इतनी मेहरबानी क्यों?
कुलपति हेमचंद्र पांडे टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हुए लेकिन बताया जाता है कि डा. सिन्हा की फाइल स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत के पास पहुंच गयी है। डा. धन सिंह रावत पर भी सिन्हा की नियुक्ति को लेकर दबाव है। गौरतलब है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग में डा. सिन्हा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठते रहे हैं। उन पर कई तरह के गंभीर आरोप हैं। इसके बावजूद चिकित्सा शिक्षा विभाग और मंत्री जी डा. सिन्हा पर मेहरबान क्यों हैं, यह समझ से बाहर है।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

गैरसैंण के गुलदारों की साजिश नाकाम!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here