अनूठी मिसाल: उत्तराखंड की एक बेटी ने बढ़ाया दूसरी बेटी के लिए हाथ

259
  • एथलीट मानसी नेगी बनी पीज्जा इटालिया की ब्रांड एम्बेसडर
  • शिल्पा भट्ट बहुगुणा ने मानसी के शू स्पांसरशिप का बीड़ा उठाया

देहरादून में पीज्जा इटालिया की चेन संचालित कर रही युवा उद्यमी शिल्पा भट्ट बहुगुणा ने एक अनूठी मिसाल कायम की है। शिल्पा ने हाल में गुवहाटी में आयोजित राष्ट्रीय खेलों के 10 किलोमीटर वॉक रेस में स्वर्ण पदक विजेता और नेशनल रिकार्ड बनाने वाली उत्तराखंड की बेटी मानसी नेगी को पीज्जा इटालिया की ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। आज शिल्पा ने अपने गढ़ी कैंट स्थित आउटलेट में विधिवत तौर पर इसकी घोषणा की।
शिल्पा भट्ट ने कहा कि मानसी नेगी हमारे प्रदेश और देश के लिए खेल रही हैं। ऐसे में हमारा प्रयास होना चाहिए कि उसकी यथासंभव मदद कर सकें। मानसी नेगी के वॉकरेस के शू विदेश से आते हैं और इनकी कीमत लगभग 15 हजार होती है। एक साल में चार जोड़ी जूते प्रैक्टिस के दौरान टूट जाते हैं। मानसी को अब तक किसी ने स्पांसरशिप नहीं दी।
शिल्पा ने मेरी फेसबुक पोस्ट पढ़ने के बाद तय किया था कि वह मानसी नेगी को ब्रांड एम्बेसडर बनाएगी। मानसी को सीएम धामी ने तीन लाख रुपये देने की घोषणा की है लेकिन इस राशि को मिलने में समय लग रहा है। मानसी ने इसके लिए शिल्पा का आभार जताया। उसके अनुसार यह एक बड़ी मदद है। इस बीच द माववेरिक राइडर्स बाइकर्स ग्रुप ने भी मानसी की थोड़ी सी आर्थिक मदद की है।
शिल्पा भट्ट बहुगुणा का यह प्रयास सराहनीय है। यदि समाज के सक्षम लोग इसी तरह से एक-दूसरे की मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे तो उत्तराखंड निश्चित तौर पर सबसे अग्रणी राज्य बन जाएगा।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

#mansi_negi

मानसी के हौसलों को चाहिए पंख

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here