ऋषिकेश बन रहा युवाओं की कब्रगाह!

253
  • 22 साल का इशान रहस्यमय ढंग से गंगा में डूबा
  • 19 फरवरी से अब तक दर-दर भटक रहा पिता

ऋषिकेश में गजब के कारनामे हो रहे हैं। अंकिता हत्याकांड, केदार के बाद एक अन्य मामला बता रहा है कि ऋषिकेश युवाओं की कब्रगाह बन रहा है। 22 साल का योग प्रशिक्षिक ईशान अवस्थी 19 फरवरी को अचानक लापता हो गया। लखनऊ निवासी पिता महावीर अवस्थी के अनुसार उन्हें बताया गया कि बेटा गंगा में डूब गया। लेकिन आज तक उसकी लाश नहीं मिली। पिता दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेटा तपोवन स्थित योग विद्या मंदिरम में ट्रेनर था। नौकरी कर रहा था। उनका आरोप है कि योग विद्या मंदिरम के मैनेजर मनु शर्मा ने उनके बेटे को जबरदस्ती एक फोरेन ग्रुप के साथ साइट सीन पर भेजा। संदिग्ध परिस्थितियों में वह गंगा में डूब गया।
महावीर अवस्थी ने मुझे फोन पर बताया कि उसके बेटे ने योग विद्या मंदिरम की कुछ आपत्तिजनक बातें बतायी थी। उन्होंने आशंका जतायी कि बेटे के साथ कुछ अनहोनी हुई है। अहम बात यह है कि पुलिस ने इस संबंध में कोई भी केस दर्ज नहीं किया है। महावीर के मुताबिक कल वह एसएसपी भुल्लर से भी मिले लेकिन उन्होंने भी जांच का आश्वासन दिया कि शिकायत दो और फिर वे सीओ से जांच कराएंगे। रुआंसा महावीर कहते हैं कि लखनऊ से ईशान नौकरी के लिए यहां आया लेकिन आज दस दिन बाद भी उसकी लाश नहीं मिल रही। निजी गोताखोर लाश तलाशने के लिए एक लाख रुपये मांग रहे हैं और पुलिस तलाश कर नहीं रही।
मैं इस मामले को लेकर एसएसपी भुल्लर और एसएचओ रितेश शाह से बात करने की कोशिश में हूं। अभी संपर्क नहीं हो पाया है। ईशान के पिता के आरोप गंभीर हैं और इसकी जांच होनी चाहिए।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

देवभूमि में तीर्थयात्रियों के मल विसर्जन पर लगे पाबंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here