विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

209

हरिद्वार, 1 मार्च। उत्तराखंड में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक बेरोजगार युवक से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। अपना पासपोर्ट और रुपये वापस मांगने पर युवक से मारपीट भी की गई। पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला पठानपुरा निवासी शेरदीन पुत्र अशफाक अली ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह विदेश में नौकरी करना चाहता था। उसे कुछ दिन पूर्व इरफान मिला। जिसने उसे बताया कि वह उसे विदेश में अच्छी नौकरी दिला सकता है। इसके लिए उसे तीन लाख रुपए खर्च करने होंगे। पीडि़त का कहना है कि वह उसकी बातों में आ गया और उसने उसे अपना पासपोर्ट व एक लाख रुपये पेशगी दे दिए। बाद में उसने दो किस्तों में उसे 1.70 लाख रुपये और दिए। आरोपियों को कुल 2.70 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद शेरदीन ने उनसे पासपोर्ट पर वीजा और टिकट की बात की, लेकिन आरोपी इधर-उधर की बात करने लगे। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है, जो मुख्य आरोपी की पत्नी है। शेरदीन का आरोप है कि जब उसने आरोपियों से अपना पासपोर्ट और रुपये वापस मांगे तो उसे बुरी तरह से पीटा गया।
एसएसआई संजीव थपलियाल ने बताया कि पीडि़त की तहरीर के आधार पर नामजद आरोपियों इरफान, अफसाना और मुरसलीन सभी निवासी खड़ंजा कुतुबपुर कोतवाली लक्सर के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बारातियों से भरा अनियंत्रित वाहन गहरी खाई में गिरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here