बालिकाओं का यौन शोषण करता था कोच नरेंद्र शाह!

209
  • तीन खिलाड़ियों ने की एसएसपी को शिकायत
  • जातिसूचक शब्दों से भी भी करता था उत्पीड़न
  • सीएयू के दो पदाधिकारियों के नाम भी शिकायत में शामिल

प्रदेश की अंडर-15 और अंडर-19 की तीन खिलाड़ियों ने आज देहरादून एसएसपी को शिकायत दी है कि लिटिल मास्टर क्रिकेट एकादमी का संचालक और सीएयू का सदस्य नरेंद्र शाह उनके साथ यौन उत्पीड़न करता था। शिकायतकर्ताओं में एक नाबालिग लड़की का पिता है। उनका आरोप है कि वह अनुसूचित जाति से है और कोच नरेंद्र शाह उनकी बेटी को जातिसूचक गालियां भी देता था।
नाबालिग लड़की के पिता ने शिकायत में कहा है कि नरेंद्र शाह अक्सर उनकी बेटी के साथ शारीरिक छेड़छाड़ करता था। शिकायत में उसने सीएयू के दो पदाधिकारियों का नाम उल्लेखित करते हुए कहा है कि नरेंद्र उन दोनों को स्पेशल सेवा देने के लिए दबाव देता था। यही बात दो अन्य खिलाड़ियों ने भी अपनी शिकायत में कही है। इनके साथ भी छेड़छाड़ तब की गयी जब वे नाबालिग थीं। इनका आरोप है कि नरेंद्र शाह ने उनके साथ कई बार छेड़छाड़ की और उनका करियर बर्बाद करने की धमकी दी। गौरतलब है कि कोच नरेंद्र शाह की एक आडियो वारयल हुई है जिसमें वह नाबालिग क्रिकेट खिलाड़ी से अश्लील बात कर रहा है।
इस मामले में मैंने राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल से बात की तो उन्होंने कहा कि स्वतः संज्ञान लेकर मामले की जांच के लिए पुलिस को कहा है। उनकी डीआईजी पी. रेणुका देवी से बात हुई है। अभी कोई अधिकारिक शिकायत नहीं आई है। जब मैंने उन्हें बताया कि इस संबंध में एसएसपी को शिकायत की गयी है तो उन्होंने कहा कि वह एसएसपी से बात करेंगी। इस मामले में पोस्को लगाया जाएगा।
[वरिष्‍ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक वॉल से साभार]

खूब लड़ी मर्दानी, विश्व चैंपियन बन गयी निखत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here