मिट्टी निकालने गई तीन महिलाएं पहाड़ी दरकने से दबी, क्षेत्र में मातम

785
photo source: social media

रुद्रप्रयाग, 3 मार्च। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में आज एक हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई। तीनों महिलाएं मिट्टी लेने के लिए गई थी। तीनों की मौत की खबर सुनकर पूरे क्षेत्र में मातम पसर गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा जखोली ब्लॉक के लुठियाग में हुआ। लुठियाग गांव निवासी दिनेश सिंह की 40 वर्षीय पत्नी आशा देवी, दर्शन सिंह की 52 वर्षीय पत्नी माला देवी और पूरण सिंह की 48 वर्षीय पत्नी सोना देवी आज पास में ही मिट्टी लेने गई थी। तभी अचानक पहाड़ी दरक गई और तीनों उसमें दब गई। मौके पर तीनों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उनकी सूचना पर डीडीआरएफ और तहसील प्रशासन की टीम मिट्टी की खान पर पहुंची। करीब दो घंटे चले रेस्क्यू अभियान के बाद तीनों महिलाओं की लाशों को मलबे निकाला जा सका। आपदा प्रबंधन और प्रशासन इसकी पुष्टि की है।
वहीं, एसडीएम जखोली परमानंद भी मौके पर मौजूद थे। एसडीएम ऊखीमठ परमानंद राम के अनुसार लाशों को निकाल लिया गया है। हादसा स्थल टिहरी जिले में पड़ता है इसलिए वहां से राजस्व टीम का बुलाया गया है। दोनों जगहों की टीमों की मौजूदगी में शवों का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा जाएगा।

इस साल 1.25 लाख घरों में पहुंचेगा पानी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here