‘कृपया करके हमें वैक्सीन उपलब्ध करवाएं’

893

नई दिल्ली, 11 जुलाई। केशवपुरम में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने से लोग इसको लगवाने से वंचित है। जिसको देखते हुए क्षेत्र की आरडब्लूए, सामाजिक संगठनों और निवासियों ने सरकार से सभी को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग की है।
पंकज शर्मा ने कहा कि केशवपुरम निवासी होने के नाते मैं केंद्र व राज्य सरकार से अनुरोध करना चाहता हूं कि कृपया करके हमें वैक्सीन उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय हम सबने देखा कि सरकारों की वजह से कितने लोगों ने अपनी जानें गंवाई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री होने के नाते अरविंद केजरीवाल की वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मुख्य जिम्मेदारी बनती है। दिल्ली सरकार द्वारा करोड़ों रुपये के विज्ञापनों द्वारा वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया जा रहा है, परंतु असली स्थिति सबको पता है। केशवपुरम निवासियों को वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। केंद्र व राज्य सरकार केशवपुरम निवासियों को जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध करवाए।

सी-7 आरडब्लूए के महासचिंव आर के गुलाटी ने कहा कि जिलाधिकारी उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में लोगो को वैक्सीन उपलब्ध करवाएं। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की कमी की वजह से ही आरडब्लूए को 7 जुलाई को आयोजित निःशुल्क टीकाकरण कैंप रद्द करना पड़ा था। वंचित लोग आज भी उनसे वैक्सीन के बारे में पूछते हैं।

नव जन शक्ति संगठन के संस्थापक दीपक खुल्बे ने कहा कि क्षेत्र के प्रतिनिधि वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए क्षेत्र में इसको उपलब्ध करवाएं, ताकि लोगो को वैक्सीन के लिए भटकना न पड़े। खुल्बे ने कहा कि वे समय-समय पर इस बाबत पत्र स्थानीय प्रतिनिधियों को लिख चुके हैं। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़ी तो वे फिर से इस संदर्भ में उन्हें पत्र लिखेंगे।

केशवपुरम रेजिडेंट वेलफेयर के महासचिंव चंदर अरोड़ा ने कहा ये चिंता का विषय है कि जिस तरह समाचार पत्रों और समाचारों में तीसरे लहर की बात सामने आ रही है। उसको देखते हुए केशवपुरम के सेंटरों पर वैक्सीन सुगमता से उपलब्ध नही है। केशवपुरम में बहुत से सेंटर होने के बावजूद लोगो को वैक्सीन के लिए दूसरी जगहों पर जाना पड़ रहा है।

सी-4 आरडब्लूए के प्रधान रवि मल्होत्रा ने दिल्ली सरकार, विधायक और जिला अधिकारी से मांग की कि केशवपुरम के लोगों को परेशानियों को देखते हुए जल्द वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने स्थानीय विधायक राजेश गुप्ता और निगम पार्षद योगेश वर्मा से अनुरोध किया कि वे अपने स्तर पर इस समस्या का समाधान निकाले।

केशवपुरम में वैक्सीन की किल्लत, युवाओं को उपलब्ध करवाएं पहली डोज: गुप्ता

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here