‘मेरी माता मिंधला दी रानी’ भजन रिलीज, मां के इतिहास…

633

चंबा, 3 मई। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी में स्थित ऐतिहासिक मिंधल माता के इतिहास को संजोए रखने के लिए माता ‘मेरी माता मिंधला दी रानी’ भजन मंगलवार को यूट्यूब पर रिलीज किया गया। इस भजन को हिल्स एकेडमी भद्रम में रिलीज किया गया।
भजन के निर्देशक सीएल ठाकुर ने बताया कि पांगी घाटी के मिंधल माता का इतिहास संजोए रखने के लिए इस भजन को गाया गया है। उन्होंने बताया कि इस भजन को वीरू राणा द्वारा नरेंद्र म्यूजिकल ग्रुप स्टूडियो सरोल में गाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीरू राणा पांगी के एक छोटे से गांव में मिंधल के रहने वाले हैं। और मौजूदा समय में एक पत्रकार है। मिंधल माता के प्रति काफी श्रद्धा रखते हैं। इससे पहले भी वह कई बार मिंधल माता के दरबार में जगराता कर चुके हैं। इस भजन के माध्यम से वीरू राणा द्वारा मां के भक्तों को यह बताया गया है कि मां मिंन्धलवासनी कैसे प्रकट हुई है। और मिंधल गांव आज तक क्यों शाप से मुक्त नहीं हो पाया है।
आपको बता दें कि मिंदर गांव में एक बैल से की जा रही खेतीबाड़ी के बारे में भी इस भजन के माध्यम से बताया गया है। वीरू राणा बचपन से ही एक कलाकार बनना चाहता था लेकिन परिस्थितियों की वजह से नहीं बन पाए। आज के समय में वीरू राणा अपना एक वेबपोर्टल चलाते है। साथ ही वीरू राणा के वेबपोर्टल को हाल ही में गूगल द्वारा मीडिया पार्टनर में लिया गया है। वहीं यूएसए की एक नामी कंपनी इजॉइक द्वारा वीरू राणा के वेबपोर्टल को मोनेटाइज वेब पार्टनर बनाया गया है। और यह प्रदेश का पहला वेबपोर्टल है जोकि इजॉइक व गूगल जैसी नामी कंपनियों का मीडिया पार्टनर है। जिसके माध्यम से अपना दिनचर्या चला रहे हैं।

Bhajan Writer- viru rana

3 लाख 50 हजार श्रद्धालुओं ने किए माता बाला सुंदरी के दर्शन

#pangi_song #himachal #patrikanewshimachal #mindhalmata #Mindhal_Mata_Temple #MindhalPangi # History_Of_Mindhal_Mata_Pangi #MindhalMataDham

MATA MERI MINDHALA DI RANI।। NEW BHAJAN MINDHAL MATA PANGI ।।VOICE VIRU RANA।। JAI MINDHAL MATA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here