Viral Video: धूप में भूख प्यास से तड़प रही गाय ने तोड़ा दम, गौ सदन में नहीं चारा व पानी

1050

बिलासपुर, 28 जून। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के बरमाणा में स्थित गौ सदन भवन लघट से इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें गौ सदन परिसर में ही भूख प्यास से तड़पती गाय नजर आ रही है। इसके साथ ही वीडियो में गौ सदन में कई पशु नजर आ रहे है, जिनके लिए ना तो खाने के लिए चारा है और ना ही पीने के लिए पानी है। वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही लघट गांव के रहने वाले कुछ युवा गौ सदन भवन में जा पहुंचे और ताजा हालात पर वीडियो बना डाला। वहीं, इस वीडियो में गौ सदन का कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था, जबकि चिलचिल्लाती गर्मी से बचकर कुछ छांव में खड़े पशु दिखाई दिए तो साथ ही भूख प्यास से तापडती हुई जमीन पर लेटी गाय भी नजर आई, जिसकी हालात काफी खराब नजर आ रही है।
वहीं स्थानीय युवाओं द्वारा बनाए गए इस वीडियो में गौ सदन में पशुओ के साथ किए जाने वाले बर्ताव की पोल खोल कर रख दी है। इस बीच, इस पूरे मामले को लेकर पशुपालन विभाग बिलासपुर के उप निदेशक डॉक्टर लाल गोपाल का कहना है कि बरसात से पूर्व गौ सदन की सफाई के चलते पशुओं की खुरली खाली की गई थी, जिसके बाद उसमें चारा डाल दिया गया है। साथ ही डॉक्टर लाल गोपाल ने बताया कि वीडियो में दिखाई गई गाय काफी बीमार थी। जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है। उन्होंने कहा कि गौ सदन को पशुओं की उचित व्यवस्था को लेकर हजारों रुपये की अनुदान राशि हर माह दी जाती है। उसके बावजूद इस तरह की कोई लापरवाही हुई है तो जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि बिलासपुर के उप निदेशक गौ सदन में सफाई व्यवस्था का हवाला दे रहे हो मगर यह सवाल जरूर खड़ा होता है कि एक बीमार गाय को कड़कती धूम में क्यों भूख प्यासा लिटाया गया और अगर गौ सदन की सफाई की जा रही थी तो वीडियो में कोई भी कर्मचारी नजर क्यों नहीं आया और सफाई होने तक पशुओं के लिए चारे व पीने के पानी की अलग से कोई व्यवस्था क्यों नहीं कि गई।..इन सभी सवालों से कहीं ना कहीं गौ सदन लघट के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल जरूर खड़ा होता है।

कोरोनाः 2 की मौत, 244 हुए स्वस्थ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here