लश्कर को गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में आईपीएस अधिकारी गिरफ्तार

1337

नई दिल्ली, 18 फरवरी। पाकिस्तानी आतंकी गुट लश्कर-ए-तैयबा को गोपनीय सूचनाएं लीक करने के आरोप में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आज अपने ही एक पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी इससे पहले एनआईए में भी पुलिस अधीक्षक के तौर पर काम कर चुका है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एजेंसी के प्रवक्ता ने आज बताया कि आईपीएस अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को प्रतिबंधित आतंकी गुट लश्कर के ओवर ग्राउंड वर्कर को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि नेगी 2011 में आईपीएस बैच के लिए प्रमोट हुआ था। आईपीएस अधिकारी नेगी को पिछले साल 6 नवंबर को एनआईए की तरफ से दर्ज हुए मामले में गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने पिछले साल ही लश्कर के ओवर ग्राउंड वर्करों के नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई की थी। ये नेटवर्क भारत में आतंकी गतिविधियों की साजिश रचने और उसे अंजाम देने में लश्कर का सहयोग करता था। इस मामले में एनआईए पहले ही 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान शिमला में बतौर एसपी तैनात आईपीएस अधिकारी एडी नेगी की भूमिका की पड़ताल की गई और उनके घर की तलाशी ली गई। इस दौरान पता चला कि नेगी ने एनआईए के आधिकारिक गोपनीय दस्तावेजों को एक अन्य आरोपी को लीक किया था जो लश्कर का ओवर ग्राउंड वर्कर है।

दादी भी बोली, मेरे साथ हुआ भितरघात

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here