पैकिंग व ग्रेडिंग करवाने का निःशुल्क लाभ उठा सकते हैं किसान और बागवान

237
  • नैय्यर ने पैकेजिंग और ग्रेडिंग मशीन का शुभारंभ किया

चंबा, 22 जनवरी। जिला चंबा सदर विधायक नीरज नैय्यर ने एचपीएमसी कार्यालय बालू में केंद्र प्रायोजित नेशनल एग्रीकल्चर मार्केट ई-स्कीम के तहत 36 लाख रुपये की लागत की पैकिंग एवं ग्रेडिंग मशीन का शुभारंभ किया।
नीरज नैय्यर ने कहा कि इस मशीन के माध्यम से किसान व बागवान फलों व आलू की पैकिंग और ग्रेडिंग करवाने का निःशुल्क लाभ उठा सकते हैं। विधायक ने इस दौरान दूरदराज क्षेत्रों से आए हुए किसानों को सब्जियों के बीज ‌भी वितरित किए। नीरज नैय्यर ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। किसानों और बागवानों के उत्थान के लिए बड़ी-बड़ी स्कीमों को धरातल पर लाकर उन्हें सीधा लाभ दिया जाएगा। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।
इस अवसर पर नीरज नैय्यर ने सभी किसानों व बागवानों और चंबा जिले के समस्त निवासियों को बधाई दी। इस मौके पर कांग्रेस कमेटी के ब्लाक अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर, उपनिदेशक कृषि विभाग डाक्टर कुलदीप धीमान, सचिव मार्केट कमेटी भानू प्रताप, मनोज काशव सचिव ब्लाक कांग्रेस कमेटी, ललित भूषण जिलाध्यक्ष सोशल मीडिया और राजीव गांधी पंचायती राज संगठन जिलाध्यक्ष चंबा रमेश शर्मा भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि नीरज नैय्यर पूर्व में मार्केट कमेटी के चेयरमैन भी रह चुके हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल में किसानों के हित में काफी काम किया था। किसानों के लिए सब्जी भंडारण मंडी का भी उद्घाटन किया था।

’हिमाचल के विकास में पंचायती राज संस्थाओं का अहम योगदान’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here