पहाड़गंज के ट्रू-ब्ल्यू डेंटल केयर सेंटर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

672
चिकित्सा शिविर में डॉ. वैभव आर्य और अमेरिका के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. रवि आर्य मरीजों का इलाज करते हुए।

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रसिद्ध डेंटल केयर सेंटर ट्रू – ब्ल्यू ने देश बंधु गुप्ता रोड, केनरा बैंक के पास पहाडगंज में अपने स्थापना दिवस पर निःशुल्क दांतो की जांच एवं हड्डियों से संबंधित रोगों के उपचार के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। इस दंत एवं ऑर्थोपेडिक जांच चिकित्सा शिविर में प्रसिद्ध दंत चिकित्सक एवं सर्जन डॉ. वैभव आर्य एवं मिशिगन अमेरिका से आए विश्व प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. रवि आर्य ने सैंकड़ों मरीजों की जांच व उपचार किया।
इस निःशुल्क चिकित्सा शिविर में हड्डी घनत्व, बोन में कैल्शियम की मात्रा जांच की। वहीं जोड़ों का दर्द, कंधा, कमर, घुटना के दर्द एवं गठिया रोग का इलाज किया गया। दंत चिकित्सा में आधुनिक तकनीक द्वारा इलाज किया गया। रूट कैनाल ट्रीटमेंट, दांतों का दर्द मिटाना सहित दांतों की सफाई की, मरीजों को हड्डी व दंत रोगों के प्रति होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में अवगत करवाया। साथ ही निःशुल्क दवाई, टूथ पेस्ट, माउथ वॉश आदि दिए।
डॉ वैभव आर्य ने बताया कि कई बार हम दांत दर्द को मामूली बीमारी मानकर नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन बाद में यही अन्य रोग जैसे पायरिया, कैविटी, मसूड़ों में दर्द के जरिए किसी बड़े रोग के रूप में सामने आता है। इसलिए दांत दर्द को कभी भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। दांतों की सफाई बाहरी व अंदरूनी दोनों रूप में होनी चाहिए। डॉ वैभव ने बताया कि उनके डेंटल केयर सेंटर में ओरल सर्जन, मैक्सिलोफेशियल सर्जन, इम्प्लांटोलॉजिस्ट्स, पीरियडोनटिस्ट, ऑर्थोडोन्टिस्ट और डेंटल हाइजीनिस्ट डॉक्टर्स की अनुभवी की टीम भी है जो दिल्ली में सबसे सस्ती कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाला इलाज उपलब्ध करा रही है। हमारे क्लीनिक में सभी प्रकार के आधुनिक चिकित्सा उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध हैं।
अमेरिका से विशेष रूप से आए हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. रवि आर्य ने बताया कि आपको अगर सुबह उठने के बाद जोड़ों में कुछ देर के लिए दर्द होना और बाद में अपने आप ठीक हो जाना आर्थराइटिस होने के मुख्य लक्षण में से एक है। इसके अलावा उठने और बैठने के वक्त जोड़ों से आवाज आना भी अर्थराइटिस की बीमारी होने के संकेत के रूप में जाना जाता है। बीमारी की सही जानकारी, दर्द होने की वजह जान इससे बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आर्थराइटिस आज के दौर में गंभीर बीमारी के रूप में उभर रहा है। 40 से 45 वाले लोगों को यह बीमारी होने की संभावना सबसे ज्यादा होती है। जोड़ों में दर्द होने के बाद इसकी सही जानकारी मिले तो समय रहते उपचार द्वारा इस बीमारी से बचा जा सकता है।
चिकित्सा शिविर में विश्व पत्रकार महासंघ दिल्ली प्रदेश के प्रभारी एवं वरिष्ठ पत्रकार अशोक कुमार निर्भय, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विक्रम गोस्वामी, महासचिव मणि आर्य, चरण सिंह, इंदर तोमर, स्वदेश चढ्ढा, राजन खन्ना, सुनील गुलाटी, संगीता सचदेवा, हेमराज, रोहित भरीजा, एडवोकेट कमल और नितिन मुकेश भी उपस्थित थे।

मेधावी छात्रों का सम्मान कर सम्मानित हुआ केशवपुरम

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here