हीरो इलेक्ट्रिक की ‘सुपर सिख रन’ 20 से

423
From L to R Chandeep Singh, Naveen Munjal, along with other dignitaries - Jaya Singh, Pritam Rani Siwach and Jinne Gogia Chug.

नई दिल्ली, 8 मार्च। देश की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने आज यहां सुपर सिख रन के छठवें संस्करण की घोषणा की। संवाददाता सम्मेलन में हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी नवीन मुंजल, पैरा-एथलीट के रजत पदक विजेता चंदीप सिंह, अंतरराष्ट्रीय एथलीट व फिटनेस राइटर जिन्ने गोगिया चुग, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान प्रीतम रानी सिवच और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी एवं कोच जया शर्मा भी मौजूद थीं। जिन्होंने रेस डे टी-शर्ट का अनावरण भी किया।
20 मार्च को सुपर सिख फाउंडेशन के साथ गठबंधन में वर्चुअल एवं ऑन-ग्राउंड होने वाले सेवा प्रेरित रन द्वारा लोगों को अपने शारीरिक एवं मानसिक फिटनेस के उद्देश्य प्राप्त करने की प्रेरणा मिलेगी। यह दो दिवसीय कार्यक्रम ब्रांड के ‘शून्य उत्सर्जन’ के मिशन के अनुरूप ग्रीन मोबिलिटी अपनाने का प्रोत्साहन देगा।
दिल्ली एनसीआर सुपरसिख रन की शुरुआत गुरुग्राम के डीएलएफ साइबर हब से होगी। इसमें 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और लंबी दूरी तक दौड़ने के इच्छुकों के लिए सबसे लोकप्रिय हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन होगा। हीरो इलेक्ट्रिक ने हाफ मैराथन के पुरुष और महिला विजेताओं के लिए पुरस्कार में ऑप्टिमा ई5 का अनावरण भी किया। मैराथन मानवता के लिए एक दौड़ है, जो उम्र, जाति, संप्रदाय, धर्म, लिंग और जीवन की चुनौतियों द्वारा उत्पन्न कमजोर बाधाओं के दायरे से आगे बढ़ समावेशन को प्रोत्साहित करती है। हाफ मैराथन का नेतृत्व असाधारण महिला और पुरुषों का एक समूह करेगा, जिन्होंने जीवन में उपलब्धि हासिल की है।
हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मुंजल ने कहा कि सुपर सिख रन हमारे देश की सबसे प्रतिष्ठित दौड़ों में से एक है और हीरो इलेक्ट्रिक को दिल्ली एनसीआर में सुपर सिख रन के छठवें संस्करण के साथ गठबंधन जारी रखने की खुशी है। पिछले दो सालों में हमने दुनिया और अपनी जीवनशैली में परिवर्तन देखा है, जिसमें स्वास्थ्य व सेहत पर बहुत कम ध्यान केंद्रित किया गया है। यह साझेदारी स्वच्छ और हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। हम दिल्ली में एक बार फिर मैराथन दौड़ का उत्साह प्रस्तुत कर रहे हैं और लोगों को सेहतमंद व सतत् जीवनशैली की ओर आगे बढ़ा रहे हैं।
सुपर सिख रन के प्रवक्ता मेजर डी. पी. सिंह ने कहा, ‘‘सुपर सिख रन एक सेवा प्रेरित, प्रोफेशनली प्रबंधित हाफ मैराथन है, जो दिल्ली में पांच सफल संस्करणों का एवं चंडीगढ़ में एक संस्करण का आयोजन कर चुका है। सुपर सिख रन का मुख्य उद्देश्य ‘सेवा’, ‘पर्यावरण’, ‘लर्निंग’ और ‘फिटनेस’ (सेल्फ) के चार स्तंभों के आधार पर मानवता की सेवा करना है। यह दौड़ पहले भी आयोजित की जा चुकी है और इसे मिली प्रतिक्रिया सराहनीय है। मैराथन का आयोजन करने का विचार बढ़ते प्रदूषण की समस्या के बीच हरित एवं स्वच्छ शहर को बढ़ावा देता है। एक तत्पर धावक के रूप में मेरा विचार है कि यह एक बेहतरीन अभियान है और मैं सुपर सिख रन का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं।’’
हीरो इलेक्ट्रिक सुपर सिख रन का मुख्य स्पॉन्सर है। यह दिल्ली में इस दौड़ के पांच संस्करण पूरे कर चुका है, जिसमें से 2020 की संस्करण कोविड-19 महामारी के बीच वर्चुअल रूप में हुआ। इस दौड़ के लिए पंजीकरण जारी हैं और सुपर सिख रन वेबसाइट पर जाकर कराए जा सकते हैं।
भारत में स्वच्छ और हरित शहरों की बढ़ती जरूरत के साथ, हीरो इलेक्ट्रिक ने प्रतिभागियों को व्यवसायिक रूप से प्रतिस्पर्धा करने और दौड़ के फायदे प्राप्त करने का एक मंच देने के लिए सुपर सिख रन के साथ गठबंधन किया।
हाफ मैराथन भारत में हर पृष्ठभूमि के धावक को एक उद्देश्य के लिए दौड़ में शामिल करेगा और एक व्यवसायिक दौड़ का कार्यक्रम प्रदान करेगा, जिसमें हिस्सा लेकर ग्रामीण धावक प्रतिस्पर्धा कर सकेंगे। विश्वभर में प्रशंसकों के साथ इस रन को पूरी दुनिया के लोग पसंद करते हैं। यह ‘वन रेस ह्यूमन रेस’ है और आयोजन की गुणवत्ता के लिए धावकों के कैलेंडर में चिन्हित रहती है, जिसके कारण यह एक अंतरराष्ट्रीय रनिंग इवेंट के समतुल्य बन गई है।

जय ज्वाला डोगरा मंदिर परिसर में पुस्तकालय का उद्घाटन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here