स्वतंत्रता दिवसः होगा कल सुनहरा, विश्वास है ये गहरा…

984

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को सीसीआरटी ने धूमधाम से मनाया
नई दिल्ली, 15 अगस्त। उप-नगरी द्वारका स्थित सीसीआरटी परिसर में आजादी के 75 वर्षगांठ के शुभ अवसर पर सीसीआरटी की अध्यक्ष डॉ हेमलता एस मोहन और सीसीआरटी निदेशक ऋषि कुमार वशिष्ठ की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।
डॉ. हेमलता एस मोहन द्वारा रचित प्रेरक गीत- होगा कल सुनहरा, विश्वास है ये गहरा, मऊमाला नायक ने प्रस्तुत किया। डॉ. हेमलता ने प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए अनेक सकरात्मक योजना कार्यों पर चर्चा के अलावा मन की बात की भी भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा सभी को स्वच्छता का संदेश दिया।

वहीं, ऋषि कुमार वशिष्ठ ने भी करोनाकाल में भी अनेक ऑनलाइन रचनात्मक गतिविधियों तथा भावी योजनाओं का उल्लेख किया। इस अवसर पर 43वें राष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्व अमृत स्तंभ की शानदार शुरुआत हुई। आजादी का अमृत महोत्सव सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे सन्तु निरामयारू की मधुर प्रार्थना के साथ प्रख्यात बांसुरी वादक पंडित चेतन जोशी के मार्गदर्शन में 75 सीसीआरटी छात्रवृतिधारक एवं कलाकारों द्वारा सुरीले वाद्य संगीत के साथ प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में उपनिदेशक सुरेश कारुणिक ने धन्यवाद ज्ञापन पेश किया। समस्त कार्यक्रम का मंच संचालन सीसीआरटी में ही कार्यरत उपनिदेशक डॉ राहुल कुमार ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान के साथ संपन्न हुआ।

देखें, ये वतन हमको तेरी कसम…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here