बल्लभगढ़ में बिगड़ी कानून व्यवस्था, सरकार-प्रशासन मौनः मनोज अग्रवाल

527

कांग्रेसी नेता ने लगातार तीन दिन से व्यापारियों के साथ हो रही लूट की घटनाओं पर जताया रोष
फरीदाबाद, 27 जुलाई। बल्लभगढ़ क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगातार व्यापारियों के साथ हो रही लूट की वारदातों को लेकर बल्लभगढ़ विधानसभा के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और हरियाणा कांग्रेस के स्टेट सोशल मीडिया इंचार्ज मनोज अग्रवाल ने भाजपा सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहा कि सरकार लोगों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध करवाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि अपराधी एवं असामाजिक तत्व बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मौन धारण किए हुए है। हालात इस कदर भयावह हो चले हैं की बल्लभगढ़ के मुख्य बाजार में खुलेआम लूट की कोशिश की जाती है और फिर बदमाश फायर करने के बाद बड़े ही आराम से फरार भी हो जाते हैं। शासन और प्रशासन के इस ढुलमुल रवैये के मद्देनजर सवाल यह उठता है की क्या बल्लभगढ़ बाजार में आने वाले खरीददारों और दुकानदारों की सुरक्षा भगवान भरोसे छोड़ी जा चुकी है?
मनोज अग्रवाल ने यहां जारी एक प्रेस बयान में कहा कि दिनदहाड़े होती लूटमार की वारदातों के कारण आम जनता के साथ ही व्यापारी वर्ग भी डर के साये में जीने को मजबूर है। बल्लभगढ़ में बीते तीन दिनों में लूटपाट और गोली चलने की तीन बड़ी वारदातों ने भाजपा-जजपा सरकार की कार्यप्रणाली और प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर गहरे सवालिया निशान खड़े किए हैं। कानून व्यवस्था की लचर हालत का आलम यह है की गोली चलने के बावजूद दुकानदारों और व्यापारियों की शिकायत तक दर्ज करने में पुलिस आनाकानी करती है। बल्लभगढ़ का यह दुर्भाग्य ही है की सरेआम होती वारदातों के बाद प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए कैबिनेट मंत्री को हस्तक्षेप करना पड़ता है, जिसके बाद भी पुलिस मामला दर्ज करने के नाम पर मामूली धाराएं लगाकर सिर्फ खानापूर्ति करने पर लगी रहती है।
मनोज अग्रवाल ने भाजपा सरकार से मांग करते हुए कहा कि बल्लभगढ़ के प्रमुख स्थानों पर पुलिस चेक पोस्ट स्थापित किए जाएं और सीसीटीवी कैमरे लगवाएं जाएं, जिसकी मॉनिटरिंग एक कंट्रोल रूम के माध्यम से हो ताकि आपराधिक घटनाओं को रोका जा सके। इसके साथ ही पुलिस पेट्रोलिंग की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे की आम जनता के अंदर व्याप्त भय का माहौल समाप्त हो और बल्लभगढ़ में वापस कानून का राज कायम किया जा सके, अन्यथा कांग्रेस कार्यकर्ता व्यापारियों के साथ सडकों पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

सेक्टर-29 में जलभराव पर मेयर मधु आजाद ने जीएमडीए से मांगा जवाब

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here