अनाधिकृत निर्माणों पर चला निगम का पीला पंजा

429

गुरुग्राम, 14 जुलाई। भोंडसी क्षेत्र में विकसित हो रही अवैध कॉलोनियों में बुधवार को नगर निगम गुरुग्राम के पीले पंजे ने अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई की। जोन-4 क्षेत्र की इनफोर्समेंट टीम ने मौके पर पहुंचकर 2 जेसीबी की मदद से 6 दुकानों, 3 दर्जन डीपीसी तथा एक दर्जन निर्माणाधीन मकानों को धराशायी किया।
संयुक्त आयुक्त-4 सुमित कुमार के दिशानिर्देश पर सहायक अभियंता (अतिक्रमण) संजोग शर्मा व कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार की टीम 2 जेसीबी तथा पुलिस बल लेकर भोंडसी क्षेत्र में पहुंची। यहां पर अवैध रूप से विकसित हो रही डिफेंस कॉलोनी, सियाराम इंक्लेव और मोहननगर में अनाधिकृत निर्माणों को धराशायी किया गया। टीम ने 6 दुकानों, 3 दर्जन डीपीसी तथा एक दर्जन निर्माणाधीन मकानों को जमींदोज किया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

उद्योगों में कर्मियों को आपदा प्रबंधन एवं फर्स्ट एड का प्रशिक्षण कराना अनिवार्य

ज्ञात हो कि गत सप्ताह निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने सभी संयुक्त आयुक्तों तथा इनफोर्समेंट विंग के इंचार्जों को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कॉलोनाईजेशन, अतिक्रमण तथा निगम जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में इनफोर्समेंट टीमों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिदिन कार्रवाई की जा रही है।

फर्स्ट एड-होम नर्सिंग ट्रेनिंग का प्रशिक्षण फिर से शुरू

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here