अमित गोयल को मिला भारत-तिब्बत सहयोग मंच के प्रांत अध्यक्ष का दायित्व

470

गुरुग्राम, 22 जुलाई। अखिल भारतीय अग्रवाल युवा सम्मेलन हरियाणा के उपाध्यक्ष समेत शहर की कई संस्थाओं से जुड़े अमित गोयल को भारत-तिब्बत सहयोग मंच के प्रांत अध्यक्ष का दायित्व मिला है। यह दायित्व उन्हें मंच के राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल ने दिया है। इस दायित्व के लिए अमित गोयल ने मंच के संरक्षक एवं आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार, राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल और राष्ट्रीय मंत्री प्रमोद गोयल का धन्यवाद ज्ञापित किया है।
अमित गोयल ने कहा कि वे इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत-तिब्बत सहयोग मंच का लक्ष्य तिब्बत की आजादी, मानसरोवर की मुक्ति और भारत की सुरक्षा है। अमित गोयल ने कहा कि देश, समाज की सेवा के लिए वे सदैव तत्पर हैं। समाज को सही दिशा दिखाने, अमन-चौन का संदेश देने को सहयोग मंच के माध्यम से वे और अधिक जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे। उन्होंने इंद्रेश कुमार का संदेश सांझा करते हुए कहा कि 24 से 31 जुलाई तक पर्यावरण में सुधार के प्रति सकारात्मक कदम उठाने के साथ कैलाश मानसरोवर मुक्ति अभियान भी चलाना है। यह अभियान श्रावण मास संकल्प के तौर चलेगा। इस अभियान के तहत मंदिरों में मानसरोवर की आजादी के बैनर लगाने के साथ आमजन को इसका संकल्प भी दिलाया जाएगा। प्रकृति संरक्षण का भी संदेश इस दौरान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में संगठन की युवा व महिला विंग बनाया जाएगा, ताकि हर नागरिक इस अभियान में भागीदार हो।
अमित गोयल ने कहा कि श्रावण मास के प्रथम सोमवार को शहर के एक मंदिर में एक कार्यक्रम आयोजित करने की रूपरेखा बनाई जा रही है। उन्होंने संस्था से जुड़े सदस्यों से भी अपील की है कि भारत-तिब्बत सहयोग मंच का विजन, मिशन हम सबको मिलकर आगे बढ़ाना है। कोई भी संगठन समाजसेवा, देश सेवा करना सिखाता है। सीखने में हमें कभी पीछे नहीं हटना चाहिए। इंद्रेश कुमार के नेतृत्व में काम करना अपने आप में बड़ी सीख है। जीवन के हर पहलू पर वे सुलझे हुए व्यक्ति हैं। यह कहना भी गलत नहीं होगा कि व्यक्ति के रूप में वे खुद एक संस्था हैं। उन्होंने कहा कि वे पूरी निष्ठा के बाद संस्था में काम करते हुए उनके कार्य को आगे बढ़ाएंगे।

पिछड़े वर्ग की महिलाओं के खून की जांच के लिए शिविर का आयोजन

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here