मिशन ग्रीन गुरुग्राम के तहत विशेष पौधारोपण अभियान का शुभारंभ

716

गुरुग्राम, 2 अगस्त। नगर निगम गुरुग्राम ने मिशन ग्रीन गुरूग्राम के तहत वृह्द स्तर पर विशेष पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया। निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने इसके तहत रविवार को पुलिस प्रशिक्षण केंद्र भोंडसी के प्रांगण से पौधारोपण किया।
अभियान के तहत सोमवार को भी वार्ड-19 में निगम पार्षद अश्विनी शर्मा की अगुवाई में वार्ड के नागरिकों ने सेक्टर-15 के सामुदायिक केंद्र में पौधारोपण किया। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा इस बार मानसून में पूरे अगस्त माह में प्रत्येक वार्ड में निगम पार्षदों के साथ मिलकर पौधारोपण किया जाएगा। इसके तहत 1 लाख पेड़ तथा 2 लाख झाड़ीनुमा पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार मिशन ग्रीन गुरुग्राम के तहत नगर निगम गुरुग्राम में डीएफओ सुभाष यादव को नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके साथ बागवानी शाखा के कार्यकारी अभियंताओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे अगस्त माह में मिशन ग्रीन गुरुग्राम के तहत पौधारोपण किया जाएगा तथा प्रत्येक वार्ड में निगम पार्षदों की अगुवाई में पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ ही उनकी देखभाल को सुनिश्चित करने के लिए भी कार्य किया जाएगा।

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत दिया स्वच्छ गुरुग्राम का संदेश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here