शिविर में 32 यूनिट रक्त दान, 15 ने लिया नेत्र दान का संकल्प

689
  • छह लोगों का फिटनेस की वजह से नहीं लिया जा सका रक्त
  • नवकल्प फाउंडेशन व मेवात मित्र मंडल द्वारा लगवाया गया शिविर
  • थैलीसीमिया पीडि़तों की मदद को रक्त दान करने पहुंचे लोग

गुरुग्राम, 26 जून। नवकल्प फाउंडेशन और मेवात मित्र मंडल की ओर से रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी के सहयोग से शनिवार को थैलीसीमिया मरीजों के लिए 13वां रक्त दान शिविर कादीपुर स्थित रोटरी ब्लड बैंक में लगाया गया। इस शिविरि में 32 यूनिट रक्तदान हुआ और 15 लोगों ने नेत्र दान का संकल्प लिया। इस मौके पर सोहना से भाजपा विधायक कुंवर संजय सिंह मुख्य अतिथि व पार्षद ब्रह्म यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे। पार्षद ब्रह्म यादव ने नेत्रदान का संकल्प लिया।
अन्य अतिथियों में आरएसएस के गुरुग्राम के महानगर संघचालक जगदीश ग्रोवर, आर्य समाज के पदम चंद आर्य, सचिंद्र कुमार वारियर क्षेत्रीय संयोजक (उत्तर-पूर्व क्षेत्र) स्वेदशी जागरण मंच, श्याम सुंदर हरियाणा प्रान्त प्रमुख मेवात गतिविधि, शिक्षाविद् एवं पूर्व कुलपति अशोक दिवाकर, आरएसएस के महानगर कार्यवाह संजीव शामिल रहे। रोटरी क्लब की ओर से असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रविन्द्र जैन, रोटरी क्लब के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने विधायक कुंवर संजय सिंह व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। रोटरी बैंक के सीएमओ डॉ. सुनील की टीम ने रक्तदान में अहम भूमिका निभाई। नवकल्प की ओर से यहां रक्तदान शिविरों के संयोजक सतीश सिंगला, महासचिव डा. सुनील आर्य, रजनीश चड्ढा, मुकेश गुप्ता, मीनाक्षी सक्सेना, मेवात मित्र मंडल से हरीश निझावन, विक्रम आर्य एडवोकेट, मोहित गुप्ता मौजूद रहे।
विधायक कुंवर संजय सिंह ने कहा कि वे वर्ष 2020 में आई कोरोना महामारी के समय से देख रहे हैं कि नवकल्प लगातार समाजसेवा में जुटा है। रक्तदान के साथ जरूरतमंदों को राशन, भोजन, जूते-चप्पलें, मास्क आदि देकर संस्था ने अपने कल्पों को भली-भांति पूरा किया है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा में नवकल्प फाउंडेशन प्रेरणा स्रोत बना है। पार्षद ब्रह्म यादव ने भी नवकल्प की टीम को समाज में इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए बधाई दी।
नवकल्प फाउंडेशन के रक्तदान शिविरों के संयोजक सतीश सिंगला, व मेवात मित्र मंडल के हरीश निझावन, एडवोकेट विक्रम आर्य ने बताया कि थैलीसीमिया मरीजों के लिए संस्था द्वारा नियमित तौर पर रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं रक्तदान के प्रति लोगों को निरंतर सोशल मीडिया, मीडिया के माध्यम से भी संस्था जागरुक कर रही है। शनिवार को नवकल्प का 13वां रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर में नवकल्प फाउंडेशन द्वारा निरामया नेत्र बैंक के साथ मिलकर नेत्रदान के प्रति जागरुक भी किया गया और लोगों के फार्म भरवाए गए।

कुल्लू घटना: वज़ीरे आज़म के नायब को ये गुमान है यारब, जिलों के सुबेदार उनके गुलाम हैं शायद!!