धावक हरमिलन बैंस को सिंथेटिक ट्रैक देगा नई उड़ान

3293
धावक हरमिलन बैंस

प्रतिभा को निखारने के लिए लाकडाउन में अभ्यास की दी अनुमति
राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी तथा जिला प्रशासन का जताया आभार

धर्मशाला, 12 मई। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जूनियर वर्ग में धाक जमा चुकी धावक हरमिलन बैंस के सपनों को सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला नई उड़ान देगा, कोविड कर्फ्यू तथा लॉकडाउन में भी सरकार तथा प्रशासन ने इस धावक को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए सिंथटिक ट्रैक धर्मशाला में सप्ताह में छह घंटे की अनुमति अभ्यास के लिए प्रदान की है। इसके लिए धावक हरमिलन बैंस ने राज्यसभा सांसद इंदुगोस्वामी, जिला प्रशासन तथा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि अभ्यास के लिए सिंथेटिक ट्रैक की अनुमति मिलने से अब वह बेहतर तरीके से अपने दौड़ के रिकार्ड को सुधार सकती हैं।

आरती प्रथम पूज्‍यनीय गणेश जी की

साई हॉस्टल धर्मशाला की छात्रा रह चुकी धावक हरमिलन बैंस ने कहा कि 2021 ओलंपिक क्वालिफाइंग मुकाबले की तैयारी कर रही है तथा इससे पहले 25 से 29 जून तक आयोजित होने वाली इंटर स्टेट क्वालिफाइंग मीट में भी भाग लेंगी। हरमिलन बैंस ने राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जूनियर वर्ग में कई खिताब अपने नाम किए हैं। जूनियर वर्ग में एशियन रैकिंग में पहला तथा वर्ल्ड रैंकिंग में नौवां स्थान हासिल है। हरमिलन बैंस ने वर्ष-2016 में वियतनाम में आयोजित 1500 मीटर जूनियर एशियन चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल, वर्ष-2016 में ही पौलेंड में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लिया। इसी तरह से वर्ष 2017 में गुंटूर में आयोजित इंटरयूनिवर्सिटी चैंपियनशिप के 1500 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया है। 2017 में पटियाला में आयोजित सीनियर फैडरेशन कप में ब्रांज मेडल हासिल किया है। 2018 में मैंगलौर में आयोजित इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल हासिल किया है। वर्ष-2019 में इटली में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में भाग लिया है। वर्ष-2020 में इंटरयूनिवर्सिटी चैंपियनशिप की 1500 मीटर दौड़ में नए रिकार्ड भी कायम किया। वर्ष-2020 में ही भुवनेश्वर में खेलो इंडिया प्रतियोगिता में 1500 तथा 800 मीटर में गोल्ड मैडल हासिल किया है। वर्ष-2021 में सीनियर फेडरेशन कप में 1500 मीटर में गोल्ड मैडल हासिल कर चुकी हैं।

हरमिलन बैंस ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सिंथेटिक ट्रैक बंद किया गया था जिसके चलते उसका अभ्यास के लिए कठिनाई आ रही थी तथा इस बारे राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी से संपर्क करके जिला प्रशासन से सिंथेटिक ट्रैक के लिखित तौर पर अनुमति मांगी गई जिस पर उपायुक्त राकेश प्रजापति ने जिला खेल अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here