हर वार्ड में गठित की जाएगी कार्य निष्पादन कमेटी

671

चंबा, 30 जून। जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक बुधवार को आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने की। इस दौरान विभिन्न विभागों से जुड़ी योजनाओं एवं कार्यों को लेकर चर्चा हुई। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्यों ने पिछले कार्यकाल में लम्बित कार्यों को पूर्ण करने और नवीन कार्यों को सुचारू रूप से चलाने और पूर्ण करने पर जोर दिया और कहा कि सभी परिषद सदस्य अपने वार्ड में जरूरतमंद लोगों को प्राथमिकता के आधार पर योजनाओं में शामिल करें।
जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी ने बताया कि जल्द ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ विकासात्मक कार्य के बारे में चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित अधिकारी शेल्फ बनाते समय जिला परिषद सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करें और जिला परिषद सदस्य को डाले गए शेल्फ से अवगत भी करवाएं। जिला परिषद अध्यक्ष में कहा कि पंचायत के प्रस्तावों में कार्यों की प्रतिशतता भी निर्धारित की जाए जिसमें जिला परिषद के शेल्फ और ब्लॉक समिति के शेल्फ की प्रतिशतता सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा आपसी सहयोग से निर्णय लेने की भूमिका सभी सदस्यों द्वारा निभाई जाए।
बैठक में हाल ही में विकासखंड चंबा और मैहला के विभिन्न गांव में भारी बारिश के कारण हुई क्षति पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान विकास खंड मैहला के गांव जांगी,लेच और विकासखंड चंबा के गांव चकलू में भारी बारिश के कारण हुए क्षति की पूर्ति के लिए मनरेगा के अंतर्गत अतिरिक्त शेल्फ का अनुमोदन किया। इसके लिए 196 लाख की राशि अनुमोदित की गई। इसके अतिरिक्त विकासखंड सलूणी को मुख्य रूप से प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन हेतु मनरेगा के तहत अतिरिक्त सेल्फ हेतु प्रस्ताव पास किया जिसमें से 1981 योजनाओं के लिए लगभग 1897 लाख की राशि अनुमोदित की।
इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष हाकम सिंह, परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण चंद्रवीर सिंह, जिला पंचायत अधिकारी एवं सचिव जिला परिषद चंबा महेश चंद्र ठाकुर, खंड विकास अधिकारी चंबा ओपी ठाकुर, सलूणी के निशी महाजन, भटियात के बशीर मोहम्मद, मैहला के रजनीश शर्मा, तीसा के अश्विनी कुमार, भरमौर के अनिल गुराडा व सभी जिला परिषद सदस्य मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here