मुख्यमंत्री ने कोरोना की दूसरी डोज के लक्ष्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए

844

शिमला, 12 नवंबर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज राज्य के उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। उन्हांेने सभी जिलों को 30 नवंबर तक कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी डोज के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने वृद्धजनों पर विशेष ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिए, क्योंकि इस आयु वर्ग में बीमारी के कारण मृत्यु के मामले अधिक हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की 72 फीसदी जनसंख्या को कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज दी जा चुकी है और पंचायती राज विभाग के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए 15 और 26 नवंबर को विशेष ग्राम सभाएं आयोजित करने के लिए कहा गया है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीजों की उचित देखभाल पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए क्योंकि इन मरीजों में अधिक मृत्यु दर देखने में आई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के साथ संपर्क में रहना चाहिए और गम्भीर मरीजों को अस्पताल स्थानांतरित किया जाना चाहिए। उन्होंने बर्फबारी की संभावना को ध्यान में रखते हुए ऊंचाई वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान चलाने पर विशेष बल दिया।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बैठक में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

देश के गौरवशाली इतिहास के अध्ययन और अनुसरण की आवश्यकताः राज्यपाल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here