प्रशिक्षण में अर्जित ज्ञान से राजस्व को बढ़ाए कर अधिकारी

727
  • कर अधिकारियों के लिए आयोजित पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न

शिमला, 28 अगस्त। राज्य कर एवं आबकारी विभाग का 24 से 28 अगस्त तक कर अधिकारियों के द्वितीय बैच के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम आज संपन्न हो गया। इस कार्यक्रम में राज्य के 27 कर अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
अतिरिक्त मुख्य सचिव, राज्य कर एवं आबकारी जेसी शर्मा ने समापन सत्र को संबोधित किया। उन्होंने डेटा के विश्लेषण और कर चोरी का तत्परता के साथ पता लगाने के लिए विभिन्न तकनीकों एवं साधनों का ज्ञान बढ़ाने के लिए जीएसटी मुख्यालय इकाई के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कर अधिकारी प्रशिक्षण कार्यक्रम में अर्जित ज्ञान का उपयोग कर राजस्व को बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि विभाग को इस वित्त वर्ष के दौरान 30 से 40 फीसदी तक कर बढ़ोतरी हासिल करने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम नियमित रूप से आयोजित करने के साथ-साथ मुख्यालय स्तर पर प्रशिक्षण सैल स्थापित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सैेल अर्जित ज्ञान को संस्थागत रूप देने और सभी स्तरों के अधिकारियों के विकास में सहायक होगा। इस अवसर पर उन्होंने प्रशिक्षण में अव्वल रहे प्रथम पांच प्रशिक्षुओं को पुरस्कृत भी किया।
राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त युनूस ने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के आयोजन के लिए अतिरिक्त आयुक्त जीएसटी राकेश शर्मा और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि कर अधिकारी उपलब्ध संसाधनों का अधिक से अधिक उपयोग कर अपने कार्य को प्राथमिकता देने और बेहतरीन नतीजे सामने लाने में सक्षम होंगे। उन्होंने कर अधिकारियों को फील्ड स्तर पर प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त आयुक्त मुख्यालय सुनील शर्मा और अतिरिक्त आयुक्त दक्षिणी क्षेत्र पंकज शर्मा इस अवसर पर उपस्थित थे।

जलियांवाला बाग के नए परिसर उद्घाटन समारोह में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए मुख्यमंत्री

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here