जिला परिषद की बैठक में कई मुद्दों पर की चर्चा

582

हमीरपुर, 30 जून। जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक बुधवार को परिषद के सम्मेलन हॉल में बबली देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक के दौरान परिषद के सदस्यों की ओर से उठाए गए विभिन्न मुद्दों और समस्याओं को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर अध्यक्ष बबली देवी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परिषद के सदस्यों की ओर से उठाई गई जनसमस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करें।
15वें वित्त आयोग की धनराशि पर चर्चा के दौरान बबली देवी ने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि वे इसके लिए अपने शैल्फ भेजें। उन्होंने कहा कि निर्धारित नियमों के अनुसार ही ये शैल्फ भेजें तथा संबंधित क्षेत्रों के लोगों के साथ चर्चा के बाद ही ये शैल्फ तैयार करें। जलशक्ति मंडल बड़सर में पेयजल समस्या के संबंध में जिला परिषद अध्यक्ष ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे इसके निवारण के लिए एक हफ्ते के भीतर ठोस कदम उठाएं।
बैठक में ग्राम पंचायत कड़साई में मान खड्ड के कारण स्थानीय लोगों को होने वाली परेशानियों तथा इनके निवारण का मुद्दा भी उठाया गया। अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ग्राम पंचायत डेरा के गांव चकलह, ग्राम पंचायत जंदड़ू के गांव सुखानी और ग्राम पंचायत जोल के गांव समौना में सडक़ की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। मनोह-लगमनवीं सडक़ की मरम्मत और मनोह-बस्सी सडक़ पर नई पुलिया के निर्माण को लेकर भी लोक निर्माण विभाग को दिशा-निर्देश जारी किए गए। लदरौर बाजार में बिजली लाईनों की केबलिंग करने, हनोह पंचायत की पेयजल समस्या, ग्यारह ग्रां की सिंचाई योजना की समस्या, पंचायतीराज विभाग में कर्मचारियों की कमी, बेसहारा पशुओं की समस्या और कई अन्य मुद्दों पर भी बैठक में व्यापक चर्चा की गई।
इस अवसर पर परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं एडीएम जितेंद्र सांजटा ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे परिषद के सदस्यों की ओर से उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए त्वरित कदम उठाएं। बैठक के दौरान जिला परिषद के सचिव एवं जिला पंचायत अधिकारी हरबंस सिंह ने विभिन्न मुद्दों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। परिषद के उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी और अन्य सदस्यों ने भी बैठक के दौरान विभिन्न मुद्दों पर महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

हर वार्ड में गठित की जाएगी कार्य निष्पादन कमेटी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here