हादसों में पिता और पुत्र समेत चार की मौत

403

शाहपुर (कांगड़ा)/बनीखेत (चंबा), 13 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा और चंबा जिला में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों हादसों में प्रभावित चंबा जिले के हैं।
पहला हादसा मंगलवार देर रात कांगड़ा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के तहत धारकंडी के कानोल में हुआ। इस हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से दो घायलों को टांडा अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने टांडा में दम तोड़ा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कार सवार विवेक कुमार पुत्र रमेश चंद, गांव रुलेहड़, डाकघर वोह, तहसील शाहपुर, अजय कुमार पुत्र ठाकुर सिंह, गांव भुथ वां, डाकघर धुलारा, तहसील सिहुंता जिला चंबा, बृज लाल पुत्र सरदार सिंह और संदीप पुत्र कृष्ण चंद दोनों निवासी गांव धुलारा, तहसील सिहुंता, जिला चंबा कार में सवार होकर सल्ली के गांव नौली ने किसी रिश्तेदार के घर गए थे।
मंगलवार देर रात करीब ये चारों युवक कार नंबर एचपी 54 सी 9633 में सवार होकर वापस आ रहे थे। जब वह रात साढ़े तीन बजे कनोल में पहुंचे तो उनकी गाड़ी खाई में जा गिरी। इसमें वाह निवासी विवेक (30) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर घायल सिहुंता निवासी अजय (32) ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में दम तोड़ा। अजय कुमार ही कार चला रहा था। इसके साथ ही गंभीर रूप से घायल बृज लाल (28) और संदीप कुमार (29) टांडा में उपचाराधीन हैं। पुलिस को हादसे की जानकारी सुबह साढ़े पांच बजे मिली। इससे पहले ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू कर दिया था। पुलिस की टीम साढ़े सात बजे मौके पर पहुंची।
स्थानीय लोगों की मदद से सभी को अस्पताल पहुंचा गया। हादसे की परिजनों को सूचना दे दी गई है। विवेक का धर्मशाला और अजय का शव टांडा अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों की हालत काफी गंभीर है। हादसे के कारण का पता नहीं चल पाया है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।
दूसरी हादसा बुधवार को चंबा के बनीखेत के नजदीक तुनूहट्टी में हुई। यहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में पिता और पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सास और बहू घायल हो गईं हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह हरिद्वार से आ रही कार तुनूहट्टी के पास 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी। कार में चार लोग सवार थे। इसमें से कार सवार बाप-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार में सवार सास व बहू गंभीर रूप से घायल अवस्‍था में अस्पताल में भर्ती करवाई गई हैं। बताया जा रहा है कि हादसा कार ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण हुआ। पुलिस ने दोनों महिलाओं को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
हादसे में बुद्धि सिंह पुत्र सिंघी राम उम्र 41 वर्ष और सिंघी राम पुत्र बैंशू राम उम्र 59 वर्ष निवासी गांव संद्रोता पीओ थनई कोठी तहसील चुराह जिला चंबा की मौत हो गई ओर लच्छी देवी पत्नी बैसू उम्र 70 वर्ष और बिरमू देवी पत्नी सिंघी राम उम्र 56 वर्ष निवासी गांव संद्रोता पीओ थनई कोठी तहसील चुराह जिला चंबा घायल हैं। सभी एक ही परिवार के सदस्‍य थे।

हर जिले में बने शहीदों की याद में युद्ध स्मारक

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here