मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए उपाय करने के निर्देश दिए

782

शिमला, 7 अक्टूबर। निर्वाचन विभाग, हिमाचल प्रदेश के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी.पालरासू ने कांगड़ा, सोलन, मंडी, कुल्लू, शिमला, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति के जिला निर्वाचन अधिकारियों को मंडी लोकसभा क्षेत्र तथा फतेहपुर, अर्की व जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन के दौरान प्रदूषण पर नियंत्रण रखने के लिए समुचित उपाय करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग ने निर्वाचनों के दौरान वाहनों व लाउड स्पीकरों के प्रयोग के बारे में स्थायी अनुदेश पहले ही जारी किए हैं।
उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए गठित समिति में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल होते हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस समिति की बैठकें आयोजित करके आदर्श आचार संहिता की अनुपालना के साथ-साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को प्रदूषण को नियंत्रित रखने के लिए प्रेरित करने को कहा है। इन निर्वाचनों के दौरान पुलिस विभाग व अधीनस्थ संबंधित अधिकारियों को प्रदूषण के संबंध में भी वाहनों की नियमित जांच करने और ध्वनि प्रदूषण नियंत्रण के लिए भी पर्याप्त उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं।

केंद्रीय टीम ले रही है टीबी उन्मूलन संबंधी विभिन्न गतिविधियों का जायजा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here