क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर बताया वोट का महत्व

1134

सोलन, 16 अक्टूबर। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के 50-अर्की निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत अभिनव माध्यम से जन-जन को मतदान का महत्व समझाया जा रहा है।
इसी कड़ी में आज राजकीय स्वीप टीम के सदस्यों द्वारा राजकीय महाविद्यालय अर्की में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर लोगों को मतदान का महत्व बताया गया। स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी शिव कुमार ने कहा कि इस प्रतियोगिता का शुभारंभ तहसीलदार कुनिहार रमन ठाकुर ने किया। प्रतियोगिता की विजेता टीम एवं मैन ऑफ द मैच को ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।
शिव कुमार ने कहा कि स्वीप टीम के सदस्यों द्वारा उपस्थित खिलाडि़यों एवं छात्र-छात्राओं का आह्वान किया गया कि वे 30 अक्टूबर को वोट डालने अवश्य जाएं तथा अपने अभिभावकों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। छात्रों को बताया गया कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है और उन्हें लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना योगदान अवश्य देना चाहिए। सभी को अवगत करवाया गया कि मतदान स्वस्थ लोकतंत्र की नींव है और सभी मतदान कर विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि स्वीप के अंतर्गत् आयोजित की जा रही गतिविधियों का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक बनाकर मतदान की प्रतिशतता में वृद्धि करना है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। इसके लिए आवश्यक है कि युवा पीढ़ी इस दिशा मंे जागरूक हो।
उन्होंने लोगांे से आग्रह किया कि लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि 50-अर्की विधानसभा क्षेत्र में 950 से अधिक मतदाताओं वाली संख्या वाले मतदान केंद्रों के साथ लोगों की सुविधा के लिए सहायक 22 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं ताकि कोविड-19 के दृष्टिगत भीड़ एकत्र न हो।
अर्की महाविद्यालय के प्रधानाचार्य दीपक शर्मा ने भी छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे वोट देकर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित बनाएं। इस अवसर पर पुनीत ठाकुर, संजय वर्मा एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

चुनाव प्रचार सामग्री को लेकर नियमों का पालन करने के निर्देश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here