अग्निकांडः साहो बाजार में चार दुकानें व एक स्टोर स्वाह, करोड़ों का नुकसान

291

चंबा, 19 नवंबर। चंबा के साहो बाजार में भीषण अग्निकांड में चार दुकानें, एक स्टोर जल कर राख में तब्दील हो गया। इस अग्निकांड में ऊपरी मंजिल पर स्थित मकान भी इसकी चपेट में आ गया। अग्निकांड से करोड़ों का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसा कल देररात करीब ढाई बजे हुआ। नरेश महाजन पुत्र जगदीश महाजन निवासी साहो अपने परिवार के साथ सो रहा था। तभी देर रात दुकानों में आग लग गई। आग का धुंआ कमरे के अंदर भरने से गहरी नींद में सो रहे नरेश महाजन, उमा महाजन, हनी महाजन, भूमिका गुप्ता और इंदिगा की नींद खुल गई। उन्होंने जैसे-तैसे कर मकान से बाहर खुली जगह पहुंच कर अपनी जानें बचाई। वहीं, आग ऊंची लपटों को देख ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत प्रशासन व अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना दी। जिसके बाद जिला मुख्यालय से अग्निशमन विभाग की दो गाडि़यां और एनएचपीसी से एक गाड़ी मौके पर पहुंची।
अग्निशमन विभाग के जवानों ने ग्रामीणों के साथ मिल कर आग बुझाने शुरू किया। काफी मशक्त के बाद रविवार सुबह करीब 10 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। भीषण अग्निकांड में मेडिकल शॉप, रेडिमेंट गारमेंट की दुकान, कपडों की दुकान, जूतों की दुकान सामान सहित जल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे उप मंडल अधिकारी चंबा अरुण शर्मा ने पीडि़त परिवार को प्रशासन की ओर से 10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है।
एसडीएम चंबा अरुण शर्मा ने बताया कि भीषण अग्निकांड में चार दुकानें और एक स्टोर सामान सहित जल गया है। जबकि, मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है। विभागीय टीम नुकसान का आंकलन कर रही है। व्यापार मंडल साहो के प्रधान उमेश महाजन ने बताया कि इस भीषण अग्निकांड के बाद साहो बाजार में सभी दुकानें बंद रखी गईं। उन्होंने विद्युत बोर्ड प्रबंधन से हरेक दुकान के बाहर लगे विद्युत मीटरों को बॉक्स में लगाने की मांग की।

लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here